भारत

ECI 13 मार्च को कर सकता है चुनाव तिथियों का ऐलान, फिर आचार संहिता…

विधिवत तरीके से जल्द ही देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की रणभेरी बजने वाली है। लोकसभा चुनाव 2024 की चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) 13 मार्च को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव तिथियों के ऐलान के साथ ही लग सकती है।

Lok Sabha Elections : विधिवत तरीके से जल्द ही देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की रणभेरी बजने वाली है। लोकसभा चुनाव 2024 की चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) 13 मार्च को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव तिथियों के ऐलान के साथ ही लग सकती है।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने जो PM Narendra Modi का दौरा कार्यक्रम जारी किया है वह 13 मार्च को ही समाप्त हो रहा है, ऐसे में समझा यही जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे पूर्ण होते ही चुनाव आयोग आम चुनाव की घोषणा कर सकता है।

गौरतलब है कि PM मोदी का 12 राज्यों का 10 दिनी दौरा 13 मार्च को समाप्त हो रहा है। इससे पहले 6 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक रखी गई है। इस बैठक में भी प्रधानमंत्री Narendra Modi उपस्थित रहेंगी। ऐसे में उम्मीद जाहिर की जा रही है कि इसी बैठक में BJP अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी फाइनल कर जारी कर सकती है।

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद PM मोदी का दौरा समाप्त होते ही 13 मार्च की शाम या 14 मार्च की सुबह ही चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर सकता है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker