भारत

पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुचारिता ने चुनाव लड़ने से किया इनकार,संबित पात्रा के लिए रास्ता आसान

यहां भाजपा के दिग्गज नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) मैदान में हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद संबित पात्रा के लिए रास्ता आसान हो गया है।

Congress Candidate Sucharita : फंड (Fund) के अभाव में पुरी लोकसभा सीट (Puri Lok Sabha Seat) से कांग्रेस (Congress) की प्रत्याशी सुचारिता मोहंती (Sucharita Mohanti) ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

उन्होंने कांग्रेस से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है।

बता दें कि ओडिशा (Odisha) की पुरी सीट हॉटसीट में से एक है।

यहां भाजपा के दिग्गज नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) मैदान में हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद संबित पात्रा के लिए रास्ता आसान हो गया है।

मोहंती ने बताया कि उनको पार्टी की तरफ से Fund नहीं मिल रहा है। ऐसे में पैसे की कमी के चलते वह चुनाव लड़ने में सक्षम नहीं हैं।

सुचारिता ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को पत्र लिखा था।

उन्होंने पत्र में कहा कि पार्टी की तरफ से राशि ना मिलने की वजह से वह चुनाव प्रचार भी नहीं कर पा रही हैं। बता दें कि 25 मई को छठे चरण में पुरी सीट पर मतदान होना है।

सूरत सीट पर नीलेश कुम्भणी का नामांकन रद्द

बता दें कि इससे पहले सूरत सीट (Surat Seat) पर कांग्रेस प्रत्याशी रहे नीलेश कुम्भणी (Nilesh Kumbhani) का नामांकन (Nomination) ही रद्द हो गया था।

इसके अलावा अन्य प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

इस तरह भाजपा के मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) चुनाव होने से पहले ही निर्विरोध जीत गए।

वहीं इंदौर लोकसभा सीट (Indore Lok Sabha Seat) का मामला हाई कोर्ट (High Court) पहुंच गया है। यहां से कांग्रेस ने अक्षय बम को उम्मीदवार बनाया था।

बाद में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। अब इंदौर सीट पर भी कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker