भारत

ED, CBI का दुरुपयोग कर अच्छे स्कूल बनाने वालों को नहीं रोक सकते: सिसोदिया

अहमदाबाद: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (APP) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि गुजरात के सरकारी स्कूलों की दशा खराब है।

निजी स्कूलों में मनमानी फीस से अभिभावक त्रस्त हैं। गुजरात में आप की सरकार बनने पर आठ महानगरों में हर चार किलोमीटर की दूरी पर एक स्कूल बनाएंगे।

मंगलवार को अहमदाबाद में आप नेता सिसोदिया ने ED और CBI के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि जांच एजेंसियां उन्हें अच्छे और शानदार स्कूल बनाने से नहीं रोक सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में आप की सरकार की बनने के बाद कुल 48 हजार सरकारी स्कूलों (Government Schools) में से खराब दशा वाले 32 हजार स्कूलों को बेहतर बनाया जाएगा। इसमें शिक्षकों की कमी से लेकर बुनियादी समस्याओं को दूर की जाएंगी।

करीब एक करोड़ विद्यार्थियों का भविष्य खराब हो रहा है : सिसोदिया

आप नेता सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने गुजरात के स्कूलों की दशा का सर्वे किया है। इसके साथ सभी क्षेत्रों की मैपिंग कर यहां की शिक्षा व्यवस्था (Education system) को सुधारने का प्लान तैयार किया गया है।

आप नेता सिसोदिया ने कहा कि राज्य के 44 लाख निजी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों (Students) समेत सरकारी स्कूलों के 53 लाख मिलाकर कुल करीब एक करोड़ विद्यार्थियों का भविष्य खराब हो रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 27 वर्षों में भाजपा ने स्कूलों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने यदि उन्हें मौका दिया कि वे राज्य के आठ बड़े शहरों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जूनागढ़, भावनगर, जामनगर और गांधीनगर में हर चार किलोमीटर के दायरे में एक साल के अंदर शानदार स्कूल (School) बनाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker