झारखंड

ED ने Pulse Hospital के निर्माण में शामिल ठेकेदारों को भेजा समन

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पल्स अस्पताल (Pulse Hospital) के निर्माण में शामिल ठेकेदारों को समन भेजा गया है। ED सभी ठेकेदारों से जल्द ही पूछताछ करेगी।

ED ने पूजा सिंघल के साथ एक ठेकेदार के कार्यालय पर भी छापेमारी की थी

निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच को लेकर समन किया गया है। जांच से कई छोटे ठेकेदारों को गंभीर कानूनी और वित्तीय समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ED का मानना है कि कुछ ठेकेदारों ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पूजा सिंघल और अभिषेक झा को मनी लॉन्ड्रिंग में मदद की थी।

सूत्रों ने कहा कि कुछ ठेकेदारों ने नकद में भारी भुगतान स्वीकार किया और उनके द्वारा किये गये निर्माण कार्यों का कोई रिकॉर्ड नहीं रखा।

ED ने पूजा सिंघल के साथ एक ठेकेदार के कार्यालय पर भी छापेमारी की थी

बताया गया कि पूजा सिंघल ने अपने पति के साथ Hospital के निर्माण में घोटाले के पैसे का एक बड़ा हिस्सा निवेश किया था।

इस साल पांच मई को जब ED ने पूजा सिंघल और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह के आधिकारिक आवास पर छापा मारा, तो ऐसे कई ठेकेदारों को बुलाया गया और उनसे पूछताछ की गई।

ED ने पूजा सिंघल के साथ एक ठेकेदार के कार्यालय पर भी छापेमारी की थी, जो पल्स अस्पताल निर्माण (Pulse Hospital Construction) में शामिल था।

उल्लेखनीय है कि ED ने निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल को 16 फरवरी 2009 से 19 जुलाई 2010 की अवधि के दौरान मनरेगा योजना (MGNREGA Scheme) में 18.06 करोड़ रुपये का घोटाला करने के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया था। उस वक्त पूजा खूंटी जिले में उपायुक्त पद पर तैनात थीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker