विदेश

पाकिस्तान के सिंध में हिंदू लड़की का जबरन धर्मांतरण, मुस्लिम युवक ने की शादी

कराची: पाकिस्तान (PAK) में हिंदू लड़कियों (Hindu Girls) पर अत्याचार का अंत होता नहीं दिख रहा है।

दक्षिणी सिंध प्रांत में हिंदू किशोरी का जबरन धर्मांतरण (Forced Conversion) करवाने के बाद उसकी मुस्लिम युवक से शादी (Wedding) करवा देने का मामला सामने आया है।

सिंध प्रांत में छह जून को Hindu किशोरी करीना कुमारी का अपहरण कर लिया गया था। उसने शुक्रवार को यहां एक अदालत को बताया कि उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया और उसके बाद एक Muslim व्यक्ति से उसकी शादी कर दी गई।

लडक़ी को नवाबशाह की एक अदालत में पेश किया

करीना का बेनजीर शहीदाबाद में उसके घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया था। अपने गरीब पिता सुंदर मल के कठिन प्रयासों के बाद, लडक़ी को नवाबशाह की एक अदालत में पेश किया गया।

उसने एक Video Message में कहा कि उसका अपहरण कर लिया गया था और जबरन Islam धर्म कुबूल करवाया गया और फिर खलील नामक एक व्यक्ति से Wedding कर दी गई।

किशोरी को एक महिला केंद्र भेजा गया है और उसने अदालत से अनुरोध किया है कि उसे अपने माता-पिता के पास वापस जाने दिया जाए।

जबरन धर्मांतरण के कारण हिंदू लड़कियों के साथ

सुंदर मल ने कहा कि हम गरीब हैं और हमारे पास अदालत आने के लिए बस का किराया भी नहीं है। आज मेरी बेटी ने सच कहा।

अदालत को उसे घर जाने देना चाहिए और उन दोषियों को दंडित करना चाहिए जो लड़कियों का अपहरण करते हैं, उनका यौन शोषण (Sexual Exploitation) करते हैं और उन्हें बेच भी देते हैं।

सुंदर मल का प्रतिनिधित्व कर रहे वकील दिलीप कुमार मंगलानी ने कहा कि जबरन धर्मांतरण के कारण हिंदू लड़कियों और उनके परिवारों को खतरा है और यह समस्या सिंध के भीतरी इलाकों में अधिक है।

सिंध के भीतरी इलाकों में हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बन गई है।

इस साल मार्च में, तीन हिंदू लड़कियों का अपहरण कर लिया गया और उन्हें इस्लाम में धर्मांतरित कर दिया गया तथा आठ दिनों के भीतर Muslim पुरुषों से शादी कर दी गई। इन तीनों में से किसी भी लडक़ी का Police अब तक पता नहीं लगा पाई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker