भारत

तिहाड़ जेल के पूर्व DG संदीप गोयल निलंबित

नई दिल्ली: तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के पूर्व DG संदीप गोयल को निलंबित (Suspend) कर दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने बीती रात उनका निलंबन आदेश जारी किया।

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) मामले में लगभग एक महीने पहले उन्हें तिहाड़ जेल के DG पद से हटाकर दिल्ली पुलिस मुख्यालय (Delhi Police Headquarters) में रिपोर्ट करने काे कहा गया था।

सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM) और लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को पैसे देने के आरोप (Blame) लगाए थे।

साथ ही उसने तिहाड़ जेल के पूर्व DG संदीप गोयल को भी 12.5 करोड़ रुपये देने की बात कही थी। सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया था कि सुविधा और सुरक्षा देने के एवज में 12.5 करोड़ रुपये संदीप गोयल को दिये थे।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

बीते दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने जेल में बंद दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मंत्री सत्येंद्र जैन को मिलने वाली सुविधाओं पर रिपोर्ट मांगी थी।

यह रिपोर्ट दिल्ली के मुख्य सचिव से मांगी गई थी। पिछले दिनों ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने अदालत को बताया था कि सत्येंद्र जैन अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर जेल में सुविधाएं ले रहे हैं। उन्हें सुविधाएं मुहैया भी कराई जा रही हैं।

ED ने अदालत को बताया था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को न केवल हेड मसाज दिया जा रहा है, बल्कि उन्हें समय- समय पर फूट मसाज और बैक मसाज जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

इसी मामले में तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल को वहां से हटाया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker