विदेश

कट्टरपंथी इमाम को फ्रांस ने दिया देश निकाला, राष्ट्रीय झंडे के बारे में उसने…

फ्रांस (France) ने एक कट्टरपंथी इमाम को देश से इसलिए निष्कासित करने का आदेश जारी कर दिया है। उसने फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी।

France Exiled Radical Imam: फ्रांस (France) ने एक कट्टरपंथी इमाम को देश से इसलिए निष्कासित करने का आदेश जारी कर दिया है। उसने फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन (Gerald Darmanin) ने इसकी जानकारी दी है। एक ऑनलाइन संबोधन में इमाम को फ्रांसिसी झंडे को शैतानी झंडा कहते हुए सुना जा सकता है।

france-exiled-radical-imam-he-asked-about-the-national-flag

हालांकि, इमाम ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया। उन्होंने कहा कि उनका इरादा अनादर करने का नहीं था।

आपको बता दें कि महजौब Tunisia के रहने वाले हैं और वह 38 साल पहले फ्रांस आए थे। वह फ्रांस के दक्षिण में एक छोटे से शहर बैगनॉल्स-सुर-सेज में एटाउबा मस्जिद में इमाम थे।

उन्हें इस सप्ताह की शुरुआत में एक वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। उस वीडियो में इमाम को फ्रांस के राष्ट्रीय झंडे को शैतानी झंडा कहते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि अल्लाह के लिए इसका कोई मूल्य नहीं है। इमाम ने बाद में कहा कि अगर उन्होंने कोई अपराध किया है तो उन्हें खेद है। उन्होंने तर्क दिया कि झंडे के बारे में उनकी टिप्पणी जुबान से फिसलन गई।

FRANCE

डर्मैनिन ने गुरुवार को सोशल मीडिया Platform X पर लिखा, महज़ौब महज़ौबी को देश से बाहर निकालने का आदेश जारी किया गया है। मंत्री ने लिखा, “आव्रजन कानून के बिना यह संभव नहीं होता। दृढ़ता ही नियम है।”

डर्मैनिन ने एक अन्य पोस्ट में कहा, “गिरफ्तारी के 12 घंटे से भी कम समय में उन्हें देश से निष्कासित कर दिया गया।” उन्होंने कहा कि नए कानून फ्रांस को मजबूत बनाते हैं। साथ ही उन्होंने ऐसी मंशा रखने वालों के लिए चेतावनी भी जारी की।

फ्रांसीसी मीडिया ने बताया कि महजौब महजौबी गुरुवार शाम को Tunisia वापस चले गए। उनके वकील ने कहा कि वे उनके निर्वासन के खिलाफ अपील करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker