झारखंड

दो मासूम बच्चों की मां ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

हजारीबाग (Hazaribagh ) जिले के इचाक के कलाद्वार गांव निवासी प्रकाश मेहता की 22 वर्षीया पत्नी उजाला कुमारी ने बुधवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide ) कर ली।

Hazaribagh Mother Suicide : हजारीबाग (Hazaribagh ) जिले के इचाक के कलाद्वार गांव निवासी प्रकाश मेहता की 22 वर्षीया पत्नी उजाला कुमारी ने बुधवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide ) कर ली। महिला अपने पीछे 2 साल के मासूम बेटे और 1 साल की बेटी को छोड़ गई।

उजाला अपने मायके बरवा गांव से बुधवार दिन में कलाद्वार आई थी। मृतिका के भाई बिक्रम मेहता ने उजाला और उसके बच्चों को कलाद्वार पहुंचाया था। वह वापस जा ही रहा था कि उजाला के पति प्रकाश ने फोन कर बताया कि उजाला फांसी से लटककर जान देने की कोशिश कर रही है।

यह सुनते ही मृतिका के भाई विक्रम कुछ दोस्तों के साथ प्रकाश के घर पहुंचा, तो देखा कि उजाला जमीन पर मृत पड़ी है। उसकी नाक से खून निकल रहा है। मायके पक्ष के लोगों ने तत्काल उसे शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत करार दिया।

पति-पत्नी के बीच अक्सर होती थी अन-बन

मृतिका का पति प्रकाश ड्राइवर का काम कर बाल बच्चों का पालन पोषण करता था। उजाला और प्रकाश की शादी पांच साल पूर्व हुई थी। शादी के बाद से दोनों में अक्सर अनबन रहता था। शादी के बाद से ही प्रकाश मां-बाप और भाई से अलग रहता था।

प्रकाश बुधवार को शाम ट्रेलर को इचाक मोड़ के पास लाइन होटल में खड़ा कर घर आया था। पति के घर पहुंचने के आधे घंटे के अंदर उजाला ने Suicide की घटना को अंजाम दिया। वहीं इस घटना से इलाके में मातम छा गया है।

मासूम बच्चों की परवरिश पर अभी से समझौता

दूसरी ओर घटना के बाद उजाला के ससुराल वाले घर से भाग गए। उजाला के दो मासूमों के परवरिश और पढ़ाई लिखाई के खर्च को देखते हुए उजाला के ससुराल और मायके पक्ष के गण्यमान्य लोग आपसी समझौता कराने में जुटे थे।

इधर मृतिका के शव Postmortem के बाद गांव नहीं पहुंचा था। बेटी की मौत की खबर सुनकर उजाला की मां और परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker