भारत

हैदराबाद में अमित शाह की स्वागत में लगाए गए होर्डिंग, लिखा- ‘वॉशिंग पाउडर निरमा’

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (BRS) के नेताओं ने रविवार को हैदराबाद (Hyderabad) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर तंज करते हुए शहर में कई होर्डिंग (Billboards) लगाए। पार्टी की ओर से लगाए गए एक पोस्टर (Poster) पर ‘वॉशिंग पाउडर निरमा’ (Washing Powder Nirma) लिखा गया है।

हैदराबाद में यह पोस्टर शनिवार को ऐसे समय में लगाए गए हैं जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव (Chandrasekhar Rao) की बेटी के. कविता से दिल्ली आबकारी नीति मामले (Delhi Excise Policy Matters) में ED की तरफ से पूछताछ की गई है।

होर्डिंग में अन्य पार्टियों से बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं की भी तस्वीरें

BRS नेताओं ने एक होर्डिंग लगाई है जिस पर लिखा है ‘वेलकम अमित शाह’। होर्डिंग में ‘निरमा गर्ल’ की फोटोशॉप (Photoshop) की गई तस्वीरों के साथ उन BJP नेताओं के चेहरे लगाए गए हैं, जो अन्य पार्टियों से BJP में शामिल हुए हैं।

होर्डिंग में हिमंत बिस्वा शर्मा, नारायण राणे, शुभेंदु अधिकारी, सुजाना चौधरी, अर्जुन खोटकर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, ईश्वरप्पा और विरुपक्षप्पा के चेहरे थे।

हैदराबाद में अमित शाह की स्वागत में लगाए गए होर्डिंग, लिखा- 'वॉशिंग पाउडर निरमा'-Hoardings put up to welcome Amit Shah in Hyderabad, read 'Washing powder Nirma'

 

पीएम मोदी के हैदराबाद दौरे पर भी हुआ था कुछ ऐसा ही

केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह 54वें CISF स्थापना दिवस परेड में भाग लेने के लिए हैदराबाद पहुंचे थे। BJP के वरिष्ठ नेता और पूर्व MLC एन रामचंदर राव ने ANI से बात करते हुए BRS नेताओं द्वारा लगाए गए होर्डिंग की निंदा की है।

BJP नेता ने कहा कि BRS ने पहले भी ऐसा ही किया था जब राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकों के दौरान PM Modi ने हैदराबाद का दौरा किया था।

CISF की 54वीं स्थापना दिवस परेड में शामिल होने पहुंचे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की 54वीं स्थापना दिवस परेड (Foundation Day Parade) में कहा कि आतंकवाद क बिल्कुल न बर्दाश्त करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नीति आने वाले वक्त में भी जारी रहेगी।

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में CAPF (केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल) और राज्य पुलिस की भूमिका पर जोर देते हुए उन्होंने इसे ‘महत्वपूर्ण’ बताया और कहा कि पिछले 9 साल में यह प्रदर्शित किया गया है।

घट रही है आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने वाले लोगों की संख्या

शाह ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पिछले 9 वर्ष में आंतरिक सुरक्षा की चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में हिंसा (Violence in Kashmir) काफी कम हुई है, जबकि पूर्वोत्तर और वामपंथी चरमपंथ प्रभावित इलाकों में उग्रवाद (Extremism) भी कम हुआ है तथा लोगों का भरोसा बढ़ रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने वाले लोगों की संख्या घटती जा रही है और कई लोग हथियार (Weapon) छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोई भी देश तभी प्रगति कर सकता है जब उसके हवाई अड्डे (Airport), बंदरगाह (Port) और औद्योगिक प्रतिष्ठान सुरक्षित हों। उन्होंने देश में सेवाओं के लिए CISF कर्मियों की प्रशंसा की।

शाह ने कहा कि अगर देश की अर्थव्यवस्था (Economy) को 5 हजार अरब डॉलर तक पहुंचाने के प्रधानमंत्री मोदी के लक्ष्य को साकार करना है तो राष्ट्रीय महत्व के हवाई अड्डों, बंदरगाहों और अन्य प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने विश्वास जताया कि CISF भविष्य में इन चुनौतियों पर खरा उतरेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker