झारखंड

होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन ने NOTA को VOTE करने का किया ऐलान, सरकार से…

चंपाई सरकार से नाराज होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन (Homeguard Welfare Association) ने नोटा (NOTA) को वोट करने की घोषणा कर दी है।

NOTA by Homeguards  : देश में सात चरणों में लोकसभा के लिए वोटिंग (Voting) होनी है। झारखंड में इसकी शुरुआत चौथे चरण से होगी।

इस बीच यह महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है कि चंपाई सरकार से नाराज होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन (Homeguard Welfare Association) ने नोटा (NOTA) को वोट करने की घोषणा कर दी है।

जानकारी के अनुसार, सरकार के संयुक्त सचिव राधेश्याम प्रसाद के आदेश पर जिला समादेष्टा केंद्रीय प्रशिक्षण संस्थान धुर्वा हरिकर सिंह मुंडा ने सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) में एक याचिका दाखिल की है।

इसमें समान कार्य के लिए समान वेतन देने संबंधी आदेश पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया गया है। इसी आदेश को लेकर होमगार्ड के जवान राज्य सरकार से नाराज चल रहे हैं।

धनबाद (Dhanbad) निवासी और झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी (Ravi Mukherjee) ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सकारात्मक पहले करने की बात कही थी, लेकिन अब राज्य के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश को पालन करने की जगह उसकी समीक्षा के लिए कोर्ट में याचिका दायर करने जा रहे हैं। यह राज्य के होमगार्ड जवानों के साथ चल है।

प्रदेश महासचिव राजीव कुमार तिवारी ने कहा कि राज्य भर के होमगार्ड जवान मतदान के दिन नोटा (NOTA) को अपना वोट देकर राज्य सरकार की इस कार्रवाई का विरोध करेंगे।

x