झारखंड

अवैध खनन के आरोपी बच्चू यादव के हथियार का लाइसेंस होगा रद्द

साहिबगंज: झारखंड (Jharkhand) में प्रशासन अवैध खनन (Illegal Mining) करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्ती बरतने की तैयारी में जुट गया है।

ऐसे आरोपियों के अब हथियारों (Weapons) के लाइसेंस (Licence) रद्द करने की कवायद शुरू कर दी गई है। इसके तहत अवैध खनन और अवैध परिवहन (Illegal Transport) के आरोपी बच्चू यादव के हथियार का लाइसेंस रद्द करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

यह निर्णय DC रामनिवास यादव की अध्यक्षता में आयोजित जिला सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया है। DC ने बताया कि बच्चू यादव अवैध खनन मामले में आरोपी है।

ED ने उसे कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार (Arrest) किया है और अभी वह जेल में बंद है। उन्होंने कहा कि बच्चू यादव के पास राइफल (Riffle) के लाइसेंस है, जिसे रद्द करने का आदेश दिया है।

सकरी निवासी एक व्यक्ति ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी

बताया जा रहा है कि सकरी के रहने वाले एक व्यक्ति ने बच्चू यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसके साथ ही गृह विभाग से उसके हथियार के लाइसेंस रद्द करने का अनुरोध भी किया था।

इस शिकायत को साहिबगंज (Sahibganj) DC के पास भेजा गया। उपायुक्त रामनिवास ने कार्यालय प्रकोष्ठ में हुई जिला सुरक्षा समिति के बैठक में इस शिकायत को प्रस्तुत किया गया, जिसपर लाइसेंस रद्द करने का निर्णय लिया गया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker