विदेश

महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं इमरान खान

मी‎डिया को दिए एक इंटरव्यू में इमरान ने अपनी तुलना नेल्सन मंडेला और महात्मा गांधी जैसे इतिहास के महान नेताओं से की

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी तुलना राष्ट्र‎पिता महात्मा गांधी से की है, उन्होंने नेल्सन मंडेला व मोहम्मद अली ‎‎जिन्ना (Nelson Mandela and Muhammad Ali Jinnah) को अपना आदर्श बताते हुए उनके नक्शेकदम पर चलने की बात कही है।

इमरान खान ने कहा कि बड़ी संख्या में गिरफ्तारियों और आरोपों के बावजूद वह और उनकी पार्टी पाकिस्तान के अगले चुनावों (Elections) में जीत हासिल करने में सक्षम है।

इमरान ने कहा

मी‎डिया को दिए एक Interview में इमरान ने अपनी तुलना नेल्सन मंडेला और महात्मा गांधी जैसे इतिहास के महान नेताओं से की। गौरतलब है ‎कि 9 मई को पाकिस्तान में हुई हिंसा के संबंध में अब तक बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ता गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

खुद इमरान खान सैकड़ों आरोपों का सामना कर रहे हैं और आए दिन उन्हें अदालतों में पेश होना पड़ रहा है।

इंटरव्यू (Interview) में इमरान ने कहा ‎कि मुझे पता है कि वे मुझे फिर से जेल में डाल देंगे। इसमें बिल्कुल भी समय नहीं लगेगा क्योंकि उन्हें डर है कि अगर मैं बाहर रहा तो मेरी पार्टी बहुत मजबूत हो जाएगी।

महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं इमरान खान-Imran Khan wants to follow the footsteps of Mahatma Gandhi and Nelson Mandela

चुनाव लड़ने से रोकने की कई कोशिशें की जा रही हैं

इसलिए हमें जेल में डालकर चुनाव लड़ने से रोकने की कई कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने यहां तक कहा ‎कि वे हमें जितना दबाने की कोशिश करेंगे, PTI को उतना ही अधिक समर्थन मिलेगा।

उनका कोई स्वार्थ नहीं है और वह नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी और मोहम्मद अली जिन्ना (Nelson Mandela, Mahatma Gandhi and Muhammad Ali Jinnah) जैसे नेताओं के नक्शेकदम पर चलेंगे। इमरान खान ने कहा ‎कि मैं राजनीति में करियर बनाने नहीं आया। न ही ‎किसी को करियर बनाने की सलाह देता हूं। उनका मानना है ‎कि राजनीति सबसे खराब करियर है।

महात्मा गांधी और नेल्सन मंडेला के नक्शे कदम पर चलना चाहते हैं इमरान खान-Imran Khan wants to follow the footsteps of Mahatma Gandhi and Nelson Mandela

 

जब भी चुनाव आएगा PTI की जीत होगी

राजनीति का एक मकसद होता है। नेल्सन मंडेला, महात्मा गांधी, जिन्ना जैसे लोगों ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी। वे निःस्वार्थ सेवक (Selfless Servant) हैं। इसलिए वे मुझे प्रेरित करते हैं।

उन्होंने कभी सत्ता नहीं चाही। वे एक लक्ष्य के लिए लड़े हैं। इमरान ने विश्वास जताया कि जब भी चुनाव आएगा PTI की जीत होगी। गौरतलब है ‎कि पिछले साल सत्ता से बाहर होने के बाद से मौजूदा शहबाज सरकार (Shahbaz Sarkar) ने इमरान के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker