झारखंड

रामगढ़ में लगातार हो रही बारिश, 7 घंटे से ठप है बिजली आपूर्ति

रामगढ़: रामगढ़ जिले में पिछले 10 घंटों से हो रही लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। शहर की कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं।

प्रखंडों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाली सड़कों पर भी भारी जलजमाव हो गया है।

जिसकी वजह से आवागमन प्रभावित हो रहा है। रुक रुक कर हो रही बारिश और तेज हवाओं की वजह से दो पहिया वाहन चालकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

मांडू प्रखंड के कई गांवों में भी नलकारी नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है। जिसकी वजह से गांव में बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है।

भैरवी नदी का जलस्तर बढ़ा

रजरप्पा में भैरवी नदी का जलस्तर भी काफी ऊपर आ गया है। नदी का पानी कई दुकानों में घुस गया है। यहां भैरवी नदी पर मंदिर के समीप बने छिलका पुल के ऊपर से पानी बह रहा है।

दामोदर नदी का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। हालांकि यह नदी अभी खतरे के निशान के नीचे ही है।

इसके बावजूद रामगढ़ जिला प्रशासन के द्वारा लोगों को अलर्ट किया गया है।

पतरातू डैम में भी बारिश की वजह से जल स्तर में इजाफा हो गया है। पीटीपीएस प्रबंधन के अनुसार अगर यह बारिश इसी तरह जारी रही तो डैम का फाटक भी खोलना पड़ेगा।

अगर डैम का फाटक छह इंच से अधिक खुला तो दामोदर नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच जाएगी।

सात घंटे से ठप है बिजली आपूर्ति

भारी बारिश की वजह से रामगढ़ शहर में पिछले 7 घंटे से बिजली आपूर्ति भी ठप है। सुबह 4:00 बजे से गुल हुई बिजली की आपूर्ति 11:00 बजे तक भी बहाल नहीं हो पाई है।

यह संबंध में बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि बारिश में वज्रपात होने की संभावना है।

जिससे कई घरों को भारी नुकसान हो सकता है। पिछली बार बिजली गिरने की वजह से कई घरों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण उड़ गए थे। इसी वजह से बिजली आपूर्ति बंद की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker