भारत

सिंघु बार्डर पर कार छीन कर भाग रहे किसान आंदोलनकारी के हमले में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर घायल

नई दिल्ली: सिंघु बॉर्डर पर एक किसान आंदोलनकारी ने दिल्ली पुलिस के एक थाना प्रभारी पर तलवार से हमला कर दिया।

हमले में दिल्ली पुलिस के थाना प्रभारी को चोटें आई हैं। पुलिस के अनुसार, हरप्रीत सिंह नाम का एक आंदोलनकारी एक पुलिसकर्मी की कार छीनकर भाग रहा था।

जब पुलिस ने उसका पीछा किया तो मुकरबा चौक के पास उसने अपनी तलवार से एक एसएचओ पर हमला कर दिया। इसके बाद उसने एक स्‍कूटर चुराकर भागने की कोशिश की, लेकिन आखिरकार पकड़ा गया।

पुलिस ने उसके खिलाफ कार चोरी और हत्‍या की कोशिश का मुकदमा दर्ज किया है।

इस बीच, दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने लाल किले में 26 जनवरी को हुई हिंसा के सिलसिले में एक और प्रमुख आरोपी को पकड़ा है।

पकड़े गए शख्‍स का नाम मनिंदर सिंह उर्फ मोनी (30) है। वह एसी मैकेनिक का काम करता था।

उसके पास से लाल किले में लहराई गईं 4.3 फीट की दो खंडास बरामद की गई हैं। मोनी की पहचान वीडियो/फेशियल रिकग्निशन के जरिए हुई।

लाल किला हिंसा के मुख्‍य आरोपी दीप सिद्धू की पुलिस हिरासत सात दिन के लिए बढ़ा दी गई है। मंगलवार को दिल्‍ली पुलिस ने उसे मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया था।

पुलिस ने आरोप लगाया कि वह भीड़ को उकसा रहा था।

वह हिंसा करने वालों में से एक है। सह-षडयंत्रकारियों की पहचान के लिए कई सोशल मीडिया अकाउंटों की जांच जरूरी है।

वहीं उसका स्थाई पता नागपुर दिया गया है, जबकि आगे के खुलासों के लिए पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर जांच करने के लिए जाने की जरूरत है।

टीकरी बॉर्डर पर मंगलवार को एक और किसान की मौत हो गई है।

किसान सोशल आर्मी के अंकुर ने बताया कि किसान शमशेर सिंह (64) पिंड झोला, जिला लुधियाना के रहने वाले थे, जो टीकरी बॉर्डर पर पिछले कुछ सप्ताह से आंदोलन में मौजूद थे।

धरना स्थल पर ही अन्य किसानों के साथ बैठे थे। अचानक हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई। इसकी सूचना तुरंत इनके परिवार वालों को दी गई।

किसान नेताओं का दावा है कि इस बॉर्डर पर अब तक 20 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। लगातार हो रही मौतों को लेकर किसानों में नाराजगी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker