हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरानी राष्ट्रपति सहित अन्य के जिंदा होने की कोई उम्मीद नहीं, बचाव टीम ने…

Digital Desk

President Ibrahim Raisi Helicopter Crash : बचाव टीम ने ईरानी (Irani) राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी (President Ibrahim Raisi) के क्रैश हेलीकॉप्टर (Helicopter Crash) 17 घंटे बाद खोज निकाला है।

हेलीकॉप्टर के मलबे को देखकर रईसी अन्य लोगों के जिंदा बचने की उम्मीद बेहद कम लग रही है। बचाव टीम का कहना है कि हालांकि रईसी और अन्य ईरानी अधिकारियों की खोजबीन जारी है।

रईसी रविवार को अजरबैजान (Azerbaijan) के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव (President Ilham Aliyev) के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के बाद ईरान की सीमा की ओर लौट रहे थे, लेकिन, खराब मौसम के कारण उनका हेलीकॉप्टर वरज़कान और जोल्फा शहरों के बीच दिजमार जंगल में क्रैश हो गया था।

दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर खोज निकाला

ईरानी समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट है कि बचाव कार्य में जुटी टीम ने इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर खोज निकाला है।

ईरान के प्रेस टीवी ने ट्वीट किया, “बचाव दल राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर तक पहुंच गई है। हेलीकॉप्टर हादसे के बाद राष्ट्रपति रईसी की खोज में किसी भी जीवित व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिला है।”

ऐसे में रईसी समेत अन्य ईरानी अधिकारियों के साथ अनहोनी की आशंका जताई जा रही है।

रईसी के साथ ईरानी विदेश मंत्री भी थे मौजूद

रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के साथ विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अंगरक्षक उस हेलीकॉप्टर में सवार थे।

अमेरिका को साजिश का संदेह

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश पर अमेरिका (America) तक में हलचल है। जो बाइडेन (Joe Biden) ने आपात बैठक बुलाई।

इस हादसे पर अमेरिकी सांसद चक शूमर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अभी ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि हादसे के पीछे कोई साजिश है।

x