झारखंड

IT सर्वे में इस कोयला व्यापारी के ठिकानों से मिला 22000 MT कोल स्टॉक, पावर प्लांट को सप्लाई किया जाने वाला…

रांची: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) यानी आयकर विभाग (IT) की ओर से जारी सर्वे में कोयला व्यापारी के ठिकानों से पावर प्लांटों को सप्लाई किया जानेवाला 22000 एमटी कोल स्टॉक (MT Coal Stock) मिलने की खबर है।

जानकारी के अनुसार, व्यापारी ने पावर प्लांटों को सप्लाई नहीं की थी। CMPDI के अधिकारियों ने इस व्यापारी के ठिकानों से मिले कोयले का मूल्य 23.75 करोड़ रुपये आंका है।

बताया जा रहा है कि कोयला व्यापारी (Coal Merchant) ने अपने पास 4.50 करोड़ रुपये की अघोषित आमदनी होने की बात स्वीकार कर ली है। व्यापारी ने 1.50 करोड़ रुपये टैक्स देने पर सहमति दी है।

स्टॉक रजिस्टर में दर्ज कोयले से ज्यादा मात्रा

बता दें कि आयकर विभाग ने 20 मार्च को मेसर्स अग्रिति मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड के रांची और कुजू स्थित ठिकानों पर सर्वे शुरू किया था। सर्वे के दौरान कुजू स्थित ठिकानों पर भारी मात्र में कोयले स्टॉक पाया गया।

इसका लेखा-जोखा कंपनी के स्टॉक रजिस्टर में दर्ज ब्योरे से ज्यादा था। जांच में पाया गया कि कंपनी के कुजू स्थित ठिकानों पर 24139 घन मीटर कोयले का अधिक स्टॉक है।

कोयले का वजन करीब 22000 एमटी है। कोयला व्यापारी को यह कोयला मैथन पावर लिमिटेड (Maithon Power Limited) और कोडरमा थर्मल पावर (Koderma Thermal Power) लिमिटेड को सप्लाई करने के लिए दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker