झारखंड

कोडरमा DC ने अधिकारियों संग की मीटिंग, वोटिंग संबंधी दायित्वों की दी जानकारी

कोडरमा (Koderma ) जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने अभियंत्रण महाविद्यालय, बागीटांड़, कोडरमा स्थित ऑडिटोरियम (Auditorium) में सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर पुलिस पदाधिकारी, पीठासीन पदाधिकारी और मतदान पदाधिकारी प्रथम के साथ बैठक की।

Loksabha Election 2024: कोडरमा (Koderma ) जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने अभियंत्रण महाविद्यालय, बागीटांड़, कोडरमा स्थित ऑडिटोरियम (Auditorium) में सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर पुलिस पदाधिकारी, पीठासीन पदाधिकारी और मतदान पदाधिकारी प्रथम के साथ बैठक की।

इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी को चुनाव को स्वच्छ निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए उनके दायित्वों और कर्तव्यों को विस्तार से बताया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव में Sector Magistrate व सेक्टर पुलिस पदाधिकारी की भुमिका काफी अहम हैं। अपने दायित्वों का बेहतर तरीके से निभाएंगे और शांतिपूर्ण, स्वच्छ व निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया कराना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने मतदान दिवस को उनकी भुमिका के बारे में सूक्ष्मता और गहनता से जानकारी देते हुए कहा कि मतदान प्रक्रिया को सुगम और सरल बनायेंगे।

मतदान दिवस के दिन मतदान केंद्र पर Sector Magistrate और सेक्टर पुलिस पदाधिकारी की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है ऐसे में अपने जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझें।

मतदान कार्य से जुड़े यथा EVM, VVPAT के कनेक्शन, संचालन एवं समस्त मतदान प्रक्रियाओं का बेहतर तरीके से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी मतदाताओं से शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की है।

हरेक वोट महत्वपूर्ण है मतदान अवश्य करें। पुलिस अधीक्षक अनुदीप सिंह ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों (Polling Stations) पर पर्याप्त मात्रा पर फोर्स की तैनाती की जायेगी। किसी भी प्रकार की समस्या या कठिनाई होने पर चुनाव सेल को तत्काल सूचित करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker