झारखंड

रेलवे चलाने जा रहा समर स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

अगर आप इस साल गर्मियों में ट्रेन से कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। इस साल गर्मियों में आपको आसानी से ट्रेन का टिकट (Train Ticket) मिलेगा।

Summer Special Trains: अगर आप इस साल गर्मियों में ट्रेन से कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। इस साल गर्मियों में आपको आसानी से ट्रेन का टिकट (Train Ticket) मिलेगा।

आपको किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल रेलवे ने इस साल गर्मियों में समर स्पेशल ट्रेनें (Summer Special Trains) चलाने का ऐलान किया है।

ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने और यात्रियों को आसानी से टिकट मिले, इसको सुनिश्चित करने के लिए दक्षिय पूर्व रेलवे ने 11 और नयी Summer Special Train चलाने की घोषणा की है।

इसके तहत रांची नयी दिल्ली स्पेशल, रांची समर नयी दिल्ली समर स्पेशल,

24 मई को रांची नयी दिल्ली स्पेशल, 25 मई और 31 मई को रांची नयी दिल्ली समर स्पेशल चलाया जायेगा। इसी तरह 1 जून को भी रांची समर स्पेशल नयी दिल्ली तक चलायी जायेगी।

बनारस से टाटा की ट्रेन 17 मई को खुली थी तो अब 23 मई को टाटा से बनारस, 24 मई को बनारस से टाटा, 30 मई को टाटा से बनारस और 31 मई को बनारस से टाटा तक ट्रेन चलेगी।

दूसरी ओर, यात्रियों की भीड़ के कारण Tatanagar Station से गुजरने वाली हावड़ा से मुंबई व पुणे की दुरंतो एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच लगेगा।

दक्षिण पूर्व रेलवे जोन से वेटिंग के आधार पर यह आदेश हुआ है। मुंबई दुरंतो में बुधवार एवं पुणे दुरंतो एक्सप्रेस में गुरुवार को अतिरिक्त कोच लगेगा, ताकि दोनों ट्रेनों में वेटिंग यात्रियों को सीट मिल सके।

रेलवे 12 सितंबर से हावड़ा-मुंबई मेल से दो Sleeper Coach हटाकर थर्ड एसी कोच लगाने की तैयारी में है, जबकि लेट चल रही पांच ट्रेनों का समय बदलकर चलाने का आदेश जोन से आया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker