झारखंड

डूमरी में नेतरहाट जैसा स्कूल और बेरमो में पॉलिटेक्निक कॉलेज बनवाना चाहते थे जगरनाथ महतो, अब अधूरे सपने को…

रांची : जैसा कि हम जानते हैं, दिवंगत जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) डुमरी विधानसभा सीट (Dumri Assembly Seat) से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के विधायक थे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार लालचंद महतो को 32,481 वोटों के अंतर से हराया था।

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपने कैबिनेट में उन्हें शिक्षा मंत्री के रूप में जगह दी थी। सबसे बड़ी बात यह है कि वे अपने जीवनकाल में अपने विधानसभा क्षेत्र डुमरी में नेतरहाट (Netarhat) जैसा स्कूल और बेरमो में पॉलिटेक्निक कॉलेज बनाना चाहते थे। अब उनके अधूरे सपने को पूरा करना हेमंत सोरेन की जिम्मेदारी बनती है।

25 अगस्त 2022 को कहा था…

25 अगस्त 2022 को अपने एक बोकारो जिले (Bokaro District) के चंद्रपुरा प्रखंड के नर्रा में झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय (Jharkhand Residential Girls School) का शिलान्यास करने के अवसर पर जगरनाथ महतो ने कहा था कि वे नेतरहाट (Netarhat) की तरह डुमरी में एक विद्यालय खोलना चाहते हैं।

तारानारी में संस्कृत विद्यालय और लहिया में पिछड़ा आवासीय विद्यालय बनाने की बात कही थी। डुमरी विधानसभा (Dumri Assembly) क्षेत्र शिक्षा का हब बनेगा। उन्होंने कहा था कि मैं जब भी आपके पास आऊंगा, कुछ लेकर आऊंगा।

27 मार्च 2022 को कहा था…

जगरनाथ महतो का एक सपना बेरमो (Bermo) में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने का था। उन्होंने 27 मार्च 2022 CCL के करगली गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि बेरमो में पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलकर बड़े भाई और पूर्व मंत्री दिवंगत राजेंद्र प्रसाद सिंह के अधूरे सपने को पूरा करना चाहते हैं।

पॉलिटेक्निक कॉलेज (Polytechnic College) खोलने के लिए 25 एकड़ जमीन चाहिए। इसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। बेरमो CO को भी जमीन चिह्नित करने का निर्देश दिया गया है।

बेरमो के JMM नेता मदन मोहन अग्रवाल ने जरीडीह बाजार में 25 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की बात कुछ दिनों पहले की थी। जो लोग पॉलिटेक्निक कॉलेज खोलने के लिए जमीन देना चाहते हैं, उनकी जमीन का सत्यापन कर बेरमो CO जानकारी दें, ताकि पूर्व मंत्री व बेरमो के पूर्व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह की अंतिम इच्छा पूरी की जा सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker