JCECEB प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें रिजल्ट

News Aroma Media

JCECEB Entrance Exam Result: झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 2024 (JCECEB) द्वारा कृषि समेत अन्य समवर्गी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जेसीईसीईबी (JCECEB) की वेबसाइट पर रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://jceceb.jharkhand.gov.in/पर रिजल्ट कॉलम में जाकर देख सकते हैं। ये परीक्षा परिणाम कृषि और अन्य समवर्गी पाठ्यक्रमों के लिए है।

परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल को हुआ था। जबकि 30 अप्रैल को चार सेटों में आंसर की पर्षद की वेबसाइट पर डाल दिया गया था।पारदर्शिता को ध्यान में रखकर जेसीईसीईबी (JCECEB) द्वारा आंसर ओएमआर शीट का स्कैन भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

आंसर ओएमआर शीट वेबसाइट पर डाल दिया गया

बता दें कि पारदर्शिता को ध्यान में रखकर जेसीईसीईबी(JCECEB) द्वारा आंसर ओएमआर शीट का स्कैन भी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जिसे 18 मई से डाउनलोड किया जा सकता है।

पर्षद द्वारा जारी आंसर की परीक्षार्थियों से प्राप्त आपत्तियों के विरुद्ध विषय विशेषज्ञों प्राप्त कर उसका निराकरण किया गया।  इसके बाद इसका संशोधित उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड किया गया।  उसके आधार पर ही परीक्षाफल को तैयार किया गया है।

कहां कहां हो सकता है नामांकन

परीक्षा में उतीर्ण छात्र-छात्राओं को झारखंड में स्थित कृषि विश्व विद्यालय में नामकंन मिलेगा।  इसके अलावा अन्य समवर्गी पाठ्यक्रमों में भी इसी परीक्षा के मार्क्स के आधार पर दाखिला लिया जाएगा।

बता दें कि इस परीक्षा में बेहतर अंक लाने वाले छात्र छात्राओं के दाखिले की पहली पंसद रांची स्थित बिरसा कृषि विश्व विद्यालय है।

जो राज्य सरकार द्वारा संचालित की जाती है।  इसके अलावा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चरल बायोटेक्नोलॉजी रांची और इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेस्ट प्रोडक्टिविटी भी लोगों की पंसद है।

 

x