ऑटो

JEEP ने उठाया नई इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा, भारत से पहले इन देशों में देगी दस्तक

नई दिल्ली: एवेंजर जीप (Avenger Jeep) को ग्राहक के विकल्प के आधार पर टू-व्हील ड्राइव या फोर-व्हील ड्राइव के रूप में पेश किया जाएगा।

Avenger Jeep

जीप अवेंजर, स्टेलेंटीस के एसटीएलए स्मॉल प्लेटफॉर्म पर बनी पहली Electric Car है। एवेंजर का एक माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट भी होगा, जो CMP Platform पर आधारित होगा।

अवेंजर का बाहरी डिजाइन काफी हद तक इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है

अभी तक, माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट (Mild-Hybrid Variant) के पावरट्रेन की जानकारी सामने नहीं आई है। एक इलेक्ट्रिक मोटर (Electric Car) अधिकतम 95HP की पावर जनरेट करती है।

वेरिएंट के आधार पर वाहन में दो या चार इलेक्ट्रिक मोटर लगाई जा सकती हैं। एक Jeep के लिए ऑफ-रोड क्रेडेंशियल्स का अच्छा होना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यही वह है जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

Avenger Jeep

तो, निर्माता ने विशेष ध्यान दिया है और कहा है कि एवेंजर में ‘प्रभावशाली’ ग्राउंड क्लीयरेंस होगा। अवेंजर का बाहरी डिजाइन काफी हद तक इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट (Electric SUV Concept) से मिलता-जुलता है, जो मार्च में सामने आया था।

अवेंजर में जी का 7-स्लैट ग्रिल भी है, जिसे अब बंद कर दिया गया है। ग्रिल पर नीले रंग में ‘ई’ बैजिंग है।इसमें एप्रोच एंगल के साथ-साथ डिपार्चर एंगल भी अच्छा होगा।

Avenger Jeep

यह काफी प्रभावशाली है, यह देखते हुए कि बैटरी पैक आमतौर पर फ्लोरबोर्ड पर स्थित होता है और बैटरी पैक के वजन और स्थिति के कारण, इलेक्ट्रिक वाहनों का ग्राउंड क्लीयरेंस कम होता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker