बिजनेस

TV, Fridge, washing Machine कंपनियों को Festivals Sale में बिक्री बढ़ने की उम्मीद

नई दिल्ली: महंगे उत्पादों की बढ़ती मांग और दामों में वृद्धि के चलते इस त्योहारी सीजन में TV, Fridge, washing Machine व अन्य उत्पादों की बिक्री 35 % बढ़ सकती है।

कुछ कंपनियों को ऐसी उम्मीद है कि देश के दूरदराज के क्षेत्रों में उनके प्रवेश स्तर (Entry Level) के व्यापक उत्पादों की बिक्री अच्छी रहेगी। हालांकि इसे लेकर वे सतर्क रूख भी अपना रही हैं।

Festivals Sale

इस साल त्योहारों के दौरान बिक्री पिछले वर्ष के मुकाबले बेहतर रहेगी

पैनासॉनिक, एलजी, सोनी, सैमसंग, हायर, गोदरेज अप्लाइंसेज, वोल्टास, थॉमसन और बीएसएच (Panasonic, LG, Sony, Samsung, Haier, Godrej Appliances, Voltas, Thomson and BSH) होम अप्लाइंसेज को लगता है कि इस साल त्योहारों के दौरान बिक्री पिछले वर्ष के मुकाबले बेहतर रहेगी और हो सकता है कि यह Pre-covid के बिक्री आंकड़े को भी पार कर जाए।

ओणम से शुरू होने वाले त्योहार दीपावली तक चलते हैं और उद्योग में विभिन्न श्रेणियों में कुल वार्षिक बिक्री में एक-तिहाई बिक्री इसी दौरान होती है। कुल बिक्री 75,000 करोड़ रुपए के लगभग रहने का अनुमान है।

Festivals Sale

उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए विनिर्माता विस्तारित वॉरंटी, आसान EMI और प्रचार गतिविधियों में निवेश जैसी योजनाओं पर काम कर रहे हैं।

हालांकि Entry Level के व्यापक उत्पादों की बिक्री को लेकर उन्हें चिंता है क्योंकि छोटे शहरों के उपभोक्ता अभी भी विवेकाधीन खरीद कर रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker