झारखंड

टाटा-धनबाद स्वर्णरेखा एक्सप्रेस ट्रेन 13 मई से 31 मई तक बदले हुए रुट से चलेगी

इसके तहत 13 मई से 31 मई तक यह ट्रेन आद्रा स्टेशन नहीं जाएगी

News groupe Whatsapp

जमशेदपुर: दक्षिण-पूर्व रेलवे टाटा-धनबाद स्वर्णरेखा एक्सप्रेस ट्रेन (Tata-Dhanbad Swarnrekha Express) के रुट में 19 दिनों तक का बदलाव किया है।

इसके तहत 13 मई से 31 मई तक यह ट्रेन आद्रा स्टेशन नहीं जाएगी। इस अवधि में 20 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन भी रद्द किया गया है।

साथ ही, पांच ट्रेनों के परिचालन की दूरी में कटौती भी की गई है। इसके अलावा कामाख्या-पुरी एक्सप्रेस का परिचालन समय बदलकर किया जाएगा। इसे लेकर दक्षिण-पूर्व रेलवे ने अधिसूचना जारी किया है।

13 मई से 31 मई तक आद्रा नहीं जाएगी

इसके तहत आद्रा स्टेशन में होने वाले तकनीकी कार्य को लेकर यह निर्णय लिया गया है। ताकि इस रुट पर ट्रॉफिक कमकर पावर ब्लॉक किया जा सके।

अधिसूचना के मुताबिक टाटानगर-धनबाद स्वर्णरेखा एक्सप्रेस 13 मई से 31 मई तक आद्रा नहीं जाएगी।

ट्रेन को अप-डाउन में बदले मार्ग पर अनारा और रुकनी स्टेशन होकर चलाने का आदेश हुआ है। वहीं, टाटानगर-आसनसोल-मेमू ट्रेन को जयचंडीपहाड़ एवं गुद्धेश्वर स्टेशन होकर चलाने का आदेश है।

20 जोड़ी ट्रेनों को 19 दिनों के लिए रद्द कर दिया

दक्षिण पूर्व जोन ने आद्रा लाइन ब्लॉक के कारण हावड़ा, गोमो, चक्रधरपुर, खड़गपुर, शालीमार, पुरुलिया और आसनसोल समेत विभिन्न मार्गों की 20 जोड़ी ट्रेनों को 19 दिनों के लिए रद्द कर दिया है।

जबकि रेलवे जोन से जारी आदेश के अनुसार रद्द ट्रेनों में पहले से टिकट बुक कराने वाले यात्रियों के मोबाइल में एसएमएस भेजकर सतर्क किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि साउथ इस्टर्न रेलवे 19 दिवसीय ट्रैफिक कम पावर ब्लॉक के दौरान सुरक्षित ट्रेन परिचालन के तहत लाइन और सिग्नल मरम्मत के साथ अन्य तरह के विकास कार्य करेगा।