झारखंड

बोकारो के बांधडीह में स्कूल में वज्रपात से 30 बच्चे झुलसे

बोकारो : जिले में शनिवार की दोपहर में यहां के जैना मोड़ पर स्थित मध्य विद्यालय, बांधडीह में स्कूल के बरामदे में आसमानी बिजली (Sky lightning) गिरने से करीब 30 छात्र झुलस गए। इस घटना से स्कूल में अफरा-तफरी मच गई।

घायल बच्चों को आनन-फानन में नजदीकी रेफरल अस्पताल लाया गया। इन बच्चों में से गंभीर अवस्था में झुलसी चौथी कक्षा की छात्रा डोली को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इधर, अस्पताल में सूचना पर पहुंचे बोकारो के सिविल सर्जन डॉक्टर अभय भूषण प्रसाद (Dr Abhay Bhushan Prasad) ने बताया कि एक बच्ची गंभीर है, बाकी बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर हैं, मगर वह इस घटना से डरे हुए हैं। सभी का इलाज चिकित्सकों की देखरेख में किया जा रहा है।

घटना के वक्त स्कूल के बरामदे में पढ़ रहे थे बच्चे

स्कूल के प्रधानाध्यापक शशि महतो (Headmaster Shashi Mahato) ने बताया कि घटना के वक्त दोपहर करीब 12:30 बजे हल्की बारिश हो रही थी। इसी दौरान बरामदे में कक्षा एक और दो की क्लास चल रही थी, तभी वहां आसमानी बिजली गिर गई।

इसकी वजह से वहां पढ़ रहे लगभग 30 बच्चे हादसे की चपेट में आ गए। इसी के साथ बच्चों में डर से चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में लोग बच्चों को इलाज के लिए जैनामोड़ स्थित सदर अस्पताल (Sadar Hospital) ले गए। उसके बाद इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारियों को भी दी गई।

विद्यालय में नहीं लगा है तड़ित चालक, चोरी होने की बात कर रहे हैं लोग

स्कूल के प्रधानाध्यापक ने बताया कि इस घटना में 25 से 30 बच्चे झुलस गए हैं, जबकि कक्षा चार की एक छात्रा की हालत नाजुक बनी हुई है।

विद्यालय में तड़ित चालक नहीं होने के सवाल पर प्रधानाध्यापक ने बताया कि वे 1 जून 2021 से विद्यालय के चार्ज में हैं, लेकिन जब उन्हें विद्यालय हैंडओवर (Hand over) किया गया तो उसमें तड़ित चालक का जिक्र नहीं था। आसपास के लोगों का कहना है कि विद्यालय में लगा तड़ित चालक चोरी हो गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker