झारखंड

लातेहार के अब इस विद्यालय में 10 स्टूडेंट मिले कोरोना पॉजिटिव

लातेहार : लातेहार जिले में का संक्रमण बढ़ने लगा है। चंदवा प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में पिछले दिनों कई छात्राओं के Corona संक्रमित मिलने के बाद सोमवार की देर शाम लातेहार जिला मुख्यालय स्थित Jawahar Navodaya Vidyalaya के 10 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं।

विद्यालय में एक साथ इतनी संख्या में विद्यार्थियों के Corona वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद Education Dept. में हड़कंप मच गया है।

दरअसल पिछले दो दिनों से चंदवा प्रखंड स्थित Kasturba Gandhi Residential School में छात्राओं के Corona Infected मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आवासीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की कोरोना जांच की।

इसी कड़ी में सोमवार को लातेहार जिला मुख्यालय स्थित Jawahar Navoday Vidyalay के विद्यार्थियों की भी Corona जांच की गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, इस क्रम में पहले दिन विद्यालय के लगभग 125 छात्रों की Corona जांच की गई, जिनमें से दस छात्र-छात्राएं संक्रमित पाए गए। विद्यालय में कुल 300 से अधिक छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं।

Health Department से मिली जानकारी के अनुसार, पहले चरण में जिले के सभी आवासीय विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की जांच की जा रही है।

उसके बाद अन्य विद्यालयों में भी कैंप लगाकर बच्चों का Corona जांच की जाएगी। मालूम हो कि चंदवा की एक छात्रा की मौत Corona Virus से संक्रमित होने के कारण रविवार को हो गई थी। इस कारण चंदवा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है।

बालूमाथ में भी एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली

लातेहार जिले के बालूमाथ प्रखंड मुख्यालय स्थित Kasturba Gandhi Residential School की एक छात्रा Corona Infected पाई गई है।

फिलहाल उसे इलाज के लिए लातेहार के राजहार Covid Care Center भेजा जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी Ashok Odeya ने बताया कि पिछले दिनों चंदवा में कस्तूरबा विद्यालय में एक छात्रा Corona से संक्रमित पाई गई थी, जिसकी इलाज के दौरान रिम्स में मृत्यु हो गयी थी।

इसे देखते हुए लातेहार के DC भोर सिंह यादव के निर्देश पर बालूमाथ में भी कस्तूरबा आवासीय विद्यालय जांच शिविर लगाया गया जहां सातवीं कक्षा की छात्रा Corona से संक्रमित पाई गई।

शिक्षा विभाग के लिए परेशानी का सबब बने कोरोना के बढ़ते मामले

पहले चंदवा का कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, फिर लातेहार स्थित Jawahar Navoday Vidyalay और अब बालूमाथ स्थित Kasturba Gandhi Residential School में Corona के मामले सामने आ चुके हैं। इसको लेकर जिले के तमाम स्कूलों में विशेष सावधानी बरतने का निर्देश शिक्षकों को दिया गया है। इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी (DEO) द्वारा किसी भी स्कूल के विद्यार्थी में Corona के लक्षण मिलने पर तत्काल Health Department को सूचित करते हुए Corona की जांच कराने का निर्देश जारी किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker