झारखंड

झारखंड विधानसभा : विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही स्थगित

रांची: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र (Monsoon Session) के दूसरे दिन सोमवर को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी विधायकों (Opposition Legislators) ने हंगामा (Ruckus) शुरू कर दिया।

BJP विधायक वेल में पहुंच कर झारखंड राज्य को अकाल क्षेत्र (Famine Area) घोषित करने की मांग को लेकर नारेबाजी और हंगामा करने लगे।

विधानसभा अध्यक्ष Rabindra Nath Mahto के बार- बार समझाने के बाद भी विपक्ष अपनी सीट पर नहीं बैठे। रिपोर्टर की मेज को थपथपाकर BJP विधायकों ने विरोध प्रदर्शन किया। संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि आज ही दूसरी पाली में सुखाड़ (Drought) पर चर्चा होगी, इसलिए सदन को बाधित नहीं किया जाए।

विधानसभा अध्यक्ष ने भी कहा कि कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में भी यह तय हुआ है कि आज दूसरी पाली में इस विषय पर चर्चा होगी।

ऐसे में सदन को बाधित करना उचित नहीं लेकिन विपक्ष का हंगामा नहीं थमने की वजह से सदन की कार्यवाही 12.30 तक स्थगित करनी पड़ी।

भाजपा ने लोकतंत्र का गला घोंटा हैं : प्रदीप यादव

विधायक Pradeep Yadav ने कहा कि BJP ने झारखंड की हितकारी सरकार को डिस्टर्ब करने के प्रयास किया है। विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है।

यह लोकतंत्र की हत्या है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस (Congress) के तीन विधायकों डॉ इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगरी और राजेश कच्छप को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) किया है।

विधायकों की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस BJP पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker