झारखंड

झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो पहुंचे झारखंड हाई कोर्ट, दर्ज कराई गवाही

विधानसभा अध्यक्ष सह नाला विधायक रबीन्द्र नाथ महतो (Rabindra Nath Mahato) के निर्वाचन को चुनौती देने वाली संतोष हेंब्रम (Santosh Hembram) की चुनाव याचिका की सुनवाई सोमवार को झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में हुई।

Jharkhand High Court: विधानसभा अध्यक्ष सह नाला विधायक रबीन्द्र नाथ महतो (Rabindra Nath Mahato) के निर्वाचन को चुनौती देने वाली संतोष हेंब्रम (Santosh Hembram) की चुनाव याचिका की सुनवाई सोमवार को झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में हुई।

मामले में प्रतिवादी रबीन्द्र नाथ महतो ने कोर्ट में उपस्थित होकर अपनी गवाही दर्ज कराई।

उन्होंने कोर्ट को बताया कि वे वर्ष 2005, 2014 और 2019 में नाला विधानसभा से चुनाव जीते थे। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान उनकी ओर से स्वच्छ भागीदारी निभाई गई थी।

याचिकाकर्ता की ओर से Pamphlet छपवाकर दुष्प्रचार करने का जो आरोप लगाया गया है वह गलत है। उन्होंने इस तरह का कोई Pamphlet नहीं छपवाया था।

याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता मुकेश कुमार दुबे ने रबीन्द्रनाथ महतो का प्रतिपरीक्षण किया। वहीं प्रतिवादी रबीन्द्रनाथ महतो के अधिवक्ता अरविंद लाल एवं अधिवक्ता अनिल कुमार ने पैरवी की। प्रतिवादी रबीन्द्रनाथ महतो (Rabindranath Mahato) की ओर से यह 9वीं गवाही थी।

अगली गवाही अब 18 अप्रैल को होगी। याचिकाकर्ता ने चुनाव याचिका में कहा है कि रबीन्द्रनाथ महतो ने विधानसभा चुनाव के दौरान एक Pamphlet छपवाया था, जिसमें उनके खिलाफ चुनाव में दुष्प्रचार किया गया, जिससे उनका जनाधार खत्म हुआ है इसलिए Rabindranath Mahato का निर्वाचन रद्द किया जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker