सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश से बढ़ा तनाव, पत्थरबाजी होने के बाद…

जिले के टुंडी थाना क्षेत्र के कादइया में रविवार को सांप्रदायिक सौहार्द (communal Harmony) बिगड़ने की कोशिश की गई। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसे लेकर टुंडी के कादइया में भी हाजरा परिवार ने पूरे गांव को झंडे से सजाया जा रहा था

News Aroma Desk

Dhanbad News: जिले के टुंडी थाना क्षेत्र के कादइया में रविवार को सांप्रदायिक सौहार्द (communal Harmony) बिगड़ने की कोशिश की गई।

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी, जिसे लेकर टुंडी के कादइया में भी हाजरा परिवार ने पूरे गांव को झंडे से सजाया जा रहा था, जिसे असामाजिक तत्वों के लोगों ने झंडा लगाने का विरोध किया गया, जिसके बाद बात बिगड़ गई और मामला पत्थरबाजी तक पहुंच गया।

इसमें एक युवक घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया।

jharkhand-dhanbad-ram-mandir-tension-increased-due-to-attempts-to-disturb-communal-harmony-followed-by-stone-pelting

इलाके में पुलिस कर रही कैंप

घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने टुंडी पुलिस को दी। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची और गांव को पुलिस छावनी में बदल दिया।

मौके पर DSP अमर कुमार पांडेय, ट्रैफिक DSP राजेश कुमार, टुंडी थाना प्रभारी अनिल कुजूर सहित सैकड़ों की संख्या में पुलिस जवान गांव में पहुंचकर माहौल को शांत कराया गया।

फिलहाल पुलिस के द्वारा कैंप की जा रही है।

आपसी सौहार्द बिगड़ने की कोशिश

SSP HP जनार्दनन ने कहा कि टुंडी थाना में झंडा लगाने को लेकर विवाद हुआ है, जिसकी निगरानी रखी जा रही है।

पब्लिक से भी सहयोग का निवेदन किया गया है। इसके साथ ही जो भी आपसी सौहार्द बिगड़ने की कोशिश की जाएगी। उसके खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल दोनों तरफ से शिकायत दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही सभी संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस तैनात की गई।

उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अगर किसी को लगता है कि उनके भावना आहत हुई है तो वह थाने में आकर इसकी शिकायत दर्ज कराए।

x