झारखंड

18 बैच में चलेगा राज्य में कार्यरत ICT अनुदेशकों के लिए मूल्यांकन सत्र, फिर…

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (Jharkhand Education Project Council) की ओर से राज्य में कार्यरत ICT अनुदेशकों के लिए मूल्यांकन सत्र का आयोजन किया जा रहा है।

Jharkhand Education Project Council: झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (Jharkhand Education Project Council) की ओर से राज्य में कार्यरत ICT अनुदेशकों के लिए मूल्यांकन सत्र का आयोजन किया जा रहा है।

ये सत्र 21 अप्रैल तक कुल 18 बैच में चलेगा। शनिवार को सत्र के दौरान उन्हें निर्देशित करते हुए प्रतिदिन Time Stamp के साथ चार क्लासेस रिपोर्ट करने को कहा गया है।

राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी सचिन कुमार ने आईसीटी अनुदेशकों को अपने तकनीकी कौशल में सुधार लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों के मासिक टेस्ट और क्विज को देखते हुए अनुदेशक बच्चों को सिलेबस आधारित तैयारी कराएं।

इन प्रशिक्षकों के मूल्यांकन के बाद इन्हें विभिन्न ICT योजनाओं, पहलुओं से उन्मुख किया जाएगा।

इन ICT प्रशिक्षकों का नियमित कंप्यूटर कक्षाएं आयोजित करने से लेकर केंद्रीय पोर्टल के माध्यम से उपयोगिता की रिपोर्ट (Time Stamp Photo के साथ) तैयार करने, जे-गुरूजी एप्लीकेशन के बारे में जागरूक करने के साथ ही ऑफलाइन ई-कंटेंट के इंस्टालेशन से संबंधित उन्मुखीकरण भी किया जाएगा।

टाइम स्टांप के साथ उपयोगिता भेजना अनिवार्य

मूल्यांकन सत्र के दौरान राज्य पदाधिकारियों ने आईसीटी अनुदेशकों को टाइम स्टांप के साथ उपयोगिता से संबंधित रिपोर्ट करने का निर्देश दिया।

यदि कोई प्रशिक्षक प्रतिदिन चार कक्षाओं की रिपोर्ट टाइम स्टांप के साथ नहीं भेजता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

राज्य शिक्षा परियोजना टीम ने ICT अनुदेशकों से भी बातचीत की और योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए उनका फीडबैक लिया।

इस मूल्यांकन सत्र के संचालन में राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी सचिन कुमार, अनिल दुबे, चंदन कुमार समेत राज्य शिक्षा परियोजना की ICT टीम शामिल रही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker