करियरझारखंड

झारखंड : PHD एंट्रेंस एग्जाम में जमकर हंगामा, एक कैंडिडेट को महिला प्रोफेसर…

पलामू: किसी भी University से जुड़े पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम (PHD Entrance Exam) में कुछ गलत और गड़बड़ हो तो यह अत्यंत अफसोसजनक है। किसी भी परीक्षा में ऐसा होना अनुचित है।

कुछ ऐसा ही मामला झारखंड के पलामू (Palamu) स्थित नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय (Nilamber-Pitamber University) द्वारा बुधवार को GLA कॉलेज (GLA College) में हो रहे PHD Entrance Exam के दौरान देखा गया।

इसे लेकर विद्यार्थियों ने जमकर हंगामा किया है।

आधा दर्जन उम्मीदवारों के पास से बरामद हुए मोबाइल

जानकारी के अनुसार, रूम नंबर 4 में स्थित PHD के एक छात्र की उत्तरपुस्तिका (Answer Book) में पांकी कॉलेज (Panki College) की एक महिला प्रोफेसर अलग कमरे (Urdu Department) में बैठाकर मोबाइल से आंसर लिखाते मिलीं।

इसके अलावा मोबाइल फोन अलाउ नहीं रहने के बावजूद कमरा नंबर 6 के परीक्षा हॉल में करीब आधा दर्जन छात्र-छात्राओं के पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ। परीक्षा के डेढ़ घंटे बीत जाने के बाद मोबाइल फोन बरामद किया गया।

परीक्षा रद्द करने की मांग

परीक्षा दे रहे अन्य छात्रों ने परीक्षा को रद्द करने की मांग की। इस मामले में करीब आधे घंटे तक हंगामा चला।

सूचना के बाद Top 2 के प्रभारी रूद्रानंद सरस मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की।

छात्रों के आरोप पर महिला प्रोफेसर (Lady Professor) को जहां डिबार कर दिया गया है, वहीं छात्र को एक्सपेल्ड (Expelled) कर दिया गया हैै।

क्या कहते हैं परीक्षा नियंत्रक

इस मामले में नीलाम्बर-पीताम्बर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक शिवपूजन सिंह ने बताया कि एक छात्र को परीक्षा में मदद पहुंचाने के आरोप में पांकी की एक महिला प्रोफेसर को डिबार कर दिया गया है।

वह यहां दूसरी परीक्षा की कॉपी जांच (Copy Check) कर रही थीं। इसका फायदा उठाते हुए PHD के एक छात्र को मदद पहुंचाने परीक्षा केंद्र पर पहुंच गईं। परीक्षा रद्द करने का कोई निर्णय अब तक नहीं लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker