झारखंड

गुमला में आफत बनकर बरसी बारिश, वज्रपात ने चार किसानों की जान ली

गुमला : जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान बारिश (Rain) के दौरान वज्रपात (Thunderclap) होने से चार किसानों की मौत हो गई, जबकि दो महिला समेत चार लोग घायल हो गए।

मृतकों में तीन पुरुष व एक महिला किसान शामिल हैं। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।

पहली घटना घाघरा के अजियातु पतराटोली व प्रस्तावित प्रखंड टोटो के बसुवा बरहाटोली में हुई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई व एक व्यक्ति घायल हो गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है, वहीं घायल व्यक्ति का इलाज जारी है।

गुमला से 17 किमी दूर बसुवा बरहाटोली गांव में घटी दूसरी घटना

दूसरी घटना में गुमला से 17 किमी दूर बसुवा बरहाटोली गांव में वज्रपात (Thunderclap) की चपेट में आने से मुन्ना उरांव की मौत हो गयी, जबकि अंगद कुमार मांझी घायल हो गया।

मुन्ना व अंगद दोनों खेत में काम कर रहे थे, तभी बारिश के दौरान वज्रपात (Thunderclap) होने से यह घटना घटी। मुन्ना उरांव की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि अंगद कुमार वज्रपात (Thunderclap) से झुलस गया।

मौसम विभाग ने पहले से जारी किया था अलर्ट

वज्रपात (Alert Thunderclap) की एक अन्य घटना जिले के घाघरा थाना क्षेत्र में घटी, जिसमें अजियातु पतराटोली गांव में अपने खेत में काम कर रही चट्टी पतराटोली निवासी वृद्ध महिला तीसरी उरांव की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि दो अन्य महिलाएं लालो उरांव व राजो देवी घायल हो गईं।

ग्रामीणों द्वारा 108 एंबुलेंस की मदद से दोनों घायल महिलाओं को CHC घाघरा भेजवाया गया जहां दोनों का इलाज (Treatment) चल रहा है।

गौरतलब है कि रांची स्थित मौसम विभाग ने पहले से मौसम को लेकर अलर्ट (Alert) जारी किया था व लोगों को घरों में रहने की सलाह दी थी, मगर गांवों में साक्षरता व जागरूकता की कमी के कारण आए दिन लोग इस तरह की घटना के शिकार हो रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker