झारखंड

कोडरमा में सिलाई सिखाने के नाम पर महिलाओं से लाखों की ठगी

कोडरमा: महिला ग्रामीण रोजगार सेवा (Women Rural Employment Service) संस्थान नई दिल्ली के द्वारा मरकच्चो में लाखों की ठगी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है।

ठगी गयी महिलाओं से मिली जानकारी के अनुसार मरकच्चो प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण इलाकों (Rural areas) में सिलाई सिखाने, मेहंदी रचाने, ब्यूटीशियन (Beautician) के नाम पर संस्था ने एक सेंटर में 14 महिलाओं के बीच एक सिलाई मशीन देकर प्रति सेंटर 5620 रुपये की वसूली की। प्रखण्ड में सैकड़ो ग्रुप खोले गये और लाखों की वसूली की गई।

वसूली के बाद उक्त संस्था के लोग फरार हो गए

महिलाओं की शिकायत पर उपायुक्त Aditya Ranjan ने जांच टीम मरकच्चो भेजा। जांच टीम प्रखंड मुख्यालय मरकच्चो स्थित दुर्गा मंडप मेला मैदान पहुंची जहां महिलाओं ने अपने अपने दुखड़े सुनाए और बताया कि प्रति सेंटर 5620 रुपये की वसूली की गई।

एक सेंटर में 14 लोगों को जोड़ना था और इस तरह के मरकच्चो प्रखंड में कई सेंटर बनाए गए व पैसे वसूली की गई। पैसे वसूली के बाद उक्त संस्था के लोग फरार हो गए।

जांच टीम में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी कृष्णमूर्ति प्रसाद, DPM JSLPS पंकज कुमार, डीएम लाइवलीहुड प्रीति सिन्हा, डी MMI एस मनोज यादव, शिखा वर्मा, प्रशिक्षु अवर निबंधक सौरभ वर्मा थे। प्रियंका कुमारी, अंजली कुमारी, खुशबू कुमारी, उर्मिला देवी, अंशु कुमारी समेत कई महिलाएं उपस्थित थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker