झारखंड

पलामू में संभावित सुखाड़ को लेकर DC आंजनेयुलू दोड्डे ने की बैठक

मेदिनीनगर: जिले में संभावित सुखाड़ के मद्देनजर उपायुक्त Anjaneyulu Dodde ने मंगलवार को विभिन्न पदाधिकारियों संग बैठक की।

समाहरणालय के सभागार में आयोजित बैठक में उपायुक्त ने विभिन्न अंचलों में मौजूद जमींदारी बांध की जानकारी ली इस दौरान लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया कि जिले में जितने भी 5 एकड़ से अधिक के बांध है उसकी मरम्मती का कार्य लघु सिंचाई विभाग द्वारा किया जा रहा है साथ ही पांच एकड़ से कम क्षेत्रफल वाले बांध को अभी वर्तमान में लघु सिंचाई में लेने की योजना नहीं है।

उपायुक्त ने एक्शन प्लान बनाने का निर्देश दिया

बैठक में पांच एकड़ से कम बांधों को चिन्हित करते हुए जिला परिषद व ग्रामीण विकास (Rural Development) की योजनाओं से मरम्मती कराने का निर्णय लिया गया। वहीं आवश्यकता पड़ने पर आपदा प्रबंधन से राशि लेने पर भी विचार किया जायेगा।

उपायुक्त ने पशुपालन पदाधिकारी से जिले में निबंधित पशुओं (Registered animals) की संख्या के बारे में जानकारी ली साथ ही उनके चारे में कितना रुपये की आवश्यकता है इसका एस्टीमेट तैयार करने की बात कही।

उपायुक्त ने पशुपालन पदाधिकारी को Animal mapping करने एवं उसके आधार पर चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए एक्शन प्लान बनाने का निर्देश दिया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker