कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में मौज से हैं झारखंड के तीन दर्जन MLA, 4 फरवरी को…

यहां षड्यंत्र की आवाज नहीं पहुंच सकती। सत्ता पक्ष के विधायक हाथ से न खिसक जाएं इस डर से महागठबंधन के तीन दर्जन विधायकों को रांची से हैदराबाद (Hyderabad) शिफ्ट किया गया है।

News Aroma Desk

Jharkhand MLAs in Hyderabad: यहां षड्यंत्र की आवाज नहीं पहुंच सकती। सत्ता पक्ष के विधायक हाथ से न खिसक जाएं इस डर से महागठबंधन के तीन दर्जन विधायकों को रांची से हैदराबाद (Hyderabad) शिफ्ट किया गया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच मौज काट रहे इन विधायकों की सुख सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। प्रत्येक चार विधायकों के बीच एक केयर टेकर नियुक्त किया गया है।

सभी 4 फरवरी की शाम तक रांची लौटेंगे और 5 फरवरी को विधानसभा (Assembly) में फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे।

कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में मौज से हैं झारखंड के तीन दर्जन MLA, 4 फरवरी को…

विधायक रांची एयरपोर्ट के लिए बस से रवाना हो गये

बता दें कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (CP Radhakrishnan) राजभवन में चंपाई सोरेन (Champai Soren) को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिला रहे थे, इसी दौरान सर्किट हाउस से महागठबंधन के विधायक रांची एयरपोर्ट के लिए बस से रवाना हो गये।

एयरपोर्ट में दो चार्टर प्लेन से Hyderabad के बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरे। यहां से विधायकों को दो बसों में समीरपेट के लियोनिया रिसॉर्ट्स ले जाया गया।

तेलंगाना के राज्य मामलों के प्रभारी दीपादास मुंशी और मंत्री पोन्नम प्रभाकर के नेतृत्व में उन्हें Resort में ले जाया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संपत कुमार समेत Congress नेता रोहिन रेड्डी, अनिल कुमार यादव, माल रेड्डी, रामी रेड्डी भी रिसॉर्ट में मौजूद हैं। रिसॉर्ट में 36 विधायकों के साथ 14 अन्य नेता भी हैं।

कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में मौज से हैं झारखंड के तीन दर्जन MLA, 4 फरवरी को…

चंपई सोरेन CM पद की शपथ लेने राजभवन पहुंचे

CM चंपई सोरेन (Champai Soren) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने 11.55 बजे राजभवन पहुंचे। राजनीतिक गहमागहमी के बीच Champai Soren करीब 12.5 बजे शपथ ले रहे थे। इसी दौरान राजनीतिक अंदेशाओं को लेकर विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी चल रही थी।

राजभवन में चल रहे शपथ समारोह के बीच विधायकों से भरी बस Airport के लिए सर्किट हाउस से 12.12 बजे निकली। विधायक दो बसों से भरकर करमटोली के रास्ते एयरपोर्ट के लिए निकले। सभी विधायकों ने पास लेकर विमान की ओर प्रस्थान किया।

Leonia Resorts में महागठबंधन के विधायकों के ठहरने के लिए उत्तम प्रबंध किया गया है। हर चार विधायक के साथ एक केयर टेकर नियुक्त किया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता से लेकर कांग्रेस की रेवंत रेड्डी सरकार के मंत्री और पार्टी के स्थानीय नेता इसमें जुटे हुए हैं। कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ताओं को केयर टेकर की जिम्मेदारी दी गई है।

Resort के बाहर सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किये गए हैं। विधायकों को बाहर जाने की मनाही है और सारी सुख-सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है। महागठबंधन के विधायकों ने हैदराबादी व्यंजनों का भी स्वाद चखा। विधायकों के लियोनिया रिसॉर्ट्स पहुंचते ही ईरानी चाय और उस्मानिया बिस्किट से उनका स्वागत किया गया।

इसके बाद मिर्ची समेत अन्य पकौड़ा शाम के नाश्ते में दिया गया है। रात के भोजन में विधायकों ने हैदराबादी बिरयानी, लुखमी, मराग, मलाई पाया, बोटी कबाब, हलीम का स्वाद लिया। शाकाहारी में पनीर, मशरूम, मिक्स वेज, मलाई कोफ्ता, दाल की व्यवस्था थी। मिठाई में कुबानी मिठा, डबल का मीठा, जौजी हलवा भी पसोसा गया। सबने उत्तम भोजन का जमकर जायका लिया।

x