राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा- दुमका की अंकिता का फोटो हो रहा वायरल, इसे रोकें

News Alert

दुमका: दुमका में अंकिता सिंह (Ankita Singh) को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाए जाने के मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की एक टीम बुधवार को दुमका पहुंची।

राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission)  की लीगल काउंसलर शालिनी सिंह ने बताया कि दो सदस्यीय फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने पीड़ित के परिवार से मुलाकात की।

शालिनी सिंह ने कहा कि महिला आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और झारखंड के पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी।

उन्होंने कहा कि अभी वह इस मामले में कुछ भी खुलासा नहीं करेंगी। शालिनी सिंह ने इतना कहा कि पीड़ित के Photographs सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इसे रोका जाना चाहिए।

पीड़ित के फोटो सोशल मीडिया में सर्कुलेट हो रहे हैं

शालिनी सिंह ने पत्रकारों को बताया कि जैसे ही घटना की सूचना मिली, महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लिया। झारखंड के DGP के समक्ष इस मुद्दे को उठाया।

महिला आयोग की लीगल काउंसलर ने बताया कि उन्होंने जो कुछ भी यहां देखा है, उसकी एक रिपोर्ट राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष को सौंपी जायेगी।

उसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। लीगल काउंसलर शालिनी ने कहा कि पीड़ित के फोटो Social media में सर्कुलेट हो रहे हैं। इसे रोका जाना चाहिए। जरूरी सूचनाओं का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। एक महिला की गरिमा की रक्षा की जानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अंकिता सिंह को शाहरुख हुसैन नामक युवक ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसे रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 27 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

x