झारखंड

CM चंपाई से मिले बंगाली युवा मंच चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य, बांग्ला भाषा को…

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren ) से बुधवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में बंगाली युवा मंच Charitable Trust, रांची के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

Bengali Yuva Manch Charitable Trust: मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren ) से बुधवार को कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में बंगाली युवा मंच Charitable Trust, रांची के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल ने राज्य सरकार द्वारा बांग्ला भाषा को प्राथमिक स्तर के विद्यालय में पुनर्स्थापित करने के निर्णय को लेकर मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

मुख्यमंत्री के समक्ष प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने संयुक्त रूप से कहा कि बांगला भाषा की पढ़ाई में पाठ्यक्रम पुस्तकों की उपलब्धता तथा प्राथमिक स्तर से उच्च स्तर तक शिक्षकों की नियुक्ति हमारे पूर्व के वैभव को स्थापित करेगा।

मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा झारखंड में निवास करने वाले बांगली समुदाय के सर्वांगीण विकास तथा उत्थान के लिए किए जा रहे कार्य काफी प्रशंसनीय हैं।

बंगाली भाषा के संवर्धन और बंगाली समुदाय के विकास के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित

मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के सभी रेलवे जंक्शन, स्टेशन एवं ठहराव पर पूर्व की तरह नाम पट्टिका में बांगला लिपि का भी प्रयोग किए जाने की दिशा में राज्य सरकार सकारात्मक पहल करे तथा रांची स्थित कोकर से शुरू होकर बहूबाजार तक बनने वाले Kantatoli Flyover का नामांकन नेताजी सुभाष चंद्र बोस फ्लाईओवर के रूप में अंकित किए जाने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बंगाली भाषा के संवर्धन और बंगाली समुदाय के विकास के लिए उनकी सरकार कृत संकल्पित है।

मुख्यमंत्री ने बंगाली युवा मंच Charitable Trust के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर राज्य सरकार यथोचित सकारात्मक कार्रवाई करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker