भारत

Lok Sabha Elections : भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, 72 उम्मीदवारों में नितिन गडकरी भी शामिल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए बुधवार को 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी।

Lok Sabha Elections: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए बुधवार को 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी।

भाजपा ने नागपुर से केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा हमीरपुर से अनुराग ठाकुर, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, करनाल से पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर, सिरसा से अंशोक तंवर, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर, धारवाड़ से प्रहलाद जोशी, हावेरी से पूर्व CM बसवराज बोम्मायी, बेंगुलरु साउथ से तेजस्वी सूर्या और इंदौर से शंकर लालवानी को टिकट दिया है।

इसके अलावा मुंबई उत्तर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बीड़ से पंकजा मुंडे, गढ़वाल से अनिल बलूनी और हरिद्वार से पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट दिया है।

भाजपा ने दूसरी लिस्ट में तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, कई केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी इस सूची में शामिल हैं।

इसके पहले BJP ने 195 उम्मीदवारों वाली पहली सूची जारी की थी। उस सूची में पार्टी ने PM नरेंद्र मोदी को वाराणसी से उम्मीदवार बनाया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker