झारखंड

झारखंड में कल से आठवीं तक की कक्षाएं नहीं चलेंगी, गर्मी को देखते हुए…

गर्मी की भीषण स्थिति को देखते हुए झारखंड में शिक्षा विभाग (Education Department) ने कक्षा आठवीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को मंगलवार से अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

School Timing in Jharkhand : गर्मी की भीषण स्थिति को देखते हुए झारखंड में शिक्षा विभाग (Education Department) ने कक्षा आठवीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को मंगलवार से अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर न पड़े इसे लेकर विभाग ने स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया। सोमवार की शाम को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग (Literacy Department) ने अधिसूचना जारी कर दी।

आवासीय स्कूल में यह आदेश लागू नहीं होगा। वहां पूर्व की तरह ही कक्षाएं संचालित होंगी। स्कूल के शिक्षकों एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों को स्कूल जाना होगा।

उनपर यह आदेश लागू नहीं होगा। शिक्षकों/शिक्षकेत्तर कर्मियों को मिलने वाली गर्मी की छुट्टी को लेकर अलग से आदेश जारी किया जाएगा।

शिक्षक/शिक्षकेत्तर कर्मी प्रतिदिन स्कूल अपने निर्धारित समय पर जाएंगे और विद्यालय में उपस्थित होकर निम्न कार्य करना सुनिश्चित करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker