लातेहार में लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी, हेलिकॉप्टर से भेजे गए मतदानकर्मी

News Aroma Desk

Lok Sabha Elections : लातेहार जिले में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

- Advertisement -

शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित राजहार Helipad स्थल से मनिका विधानसभा क्षेत्र के बरवाडीह, गारू व महुआडांड प्रखंड के कुल 65 मतदान केंद्रो के कर्मियों को Helicopter से चुनाव से संबंधित सभी सामग्रियों के साथ रवाना किया गया।

लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड में 14, गारू प्रखंड के 15 तथा महुआडांड प्रखंड के 36 मतदान केंद्र (Polling Booth) शामिल हैं। मतदान केंद्रों पर जाने वाले 244 कर्मियों को हेलिकॉप्टर से, ट्रेन से 166 तथा अन्य वाहन से 13 मतदान पदाधिकारियों व कर्मियों को भेजा गया है।

- Advertisement -

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त गरिमा सिंह व पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने सभी मतदान पदाधिकारी व कर्मियों का मनोबल एवं उत्साहवर्धन कर शुभकामनाओं के साथ क्लस्टर के लिए रवाना किया।

मतदान कर्मियों के लिए सभी सुविधा उपलब्ध

उपायुक्त ने बूथ पर जाने कर्मियों को संबंधित पोलिंग पार्टी एवं पुलिस के जवानों के साथ समन्वय स्थापित कर मतदान कार्यों का सफल संचालन सुनिश्चित करने की बात कही।

उन्होंने बताया कि सभी मतदान कर्मियों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ कलस्टरों में भोजन, पानी, शौचालय, निर्बाध बिजली की व्यवस्था एवं कलस्टरों में चिकित्सीय दल की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

पुलिस अधीक्षक अंजन द्वारा सभी सेक्टर के पुलिस पदाधिकारियों को अपने गंतव्य स्थल मतदान केंद्रों (Polling Stations) पर अपने-अपने पोलिंग पार्टी के साथ जाकर पूरी सतर्कता से कार्य करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने हेतु पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। Helipad स्थल के नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता रामा रविदास ने सभी मतदान कर्मियो को रवाना होने से पहले चुनाव को लेकर कई जानकारी दी।