झारखंड

हजारीबाग के BJP सांसद जयंत सिन्हा ने पार्टी के नोटिस का दिया जवाब, जानिए क्या कहा…

कुछ ही दिन पहले पार्टी ने नोटिस थमा कर पूछा था कि आखिर वो पार्टी के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) में दिलचस्पी क्यों नहीं ले रहे हैं।

Jayant Sinha Answer to BJP Notice : BJP के हजारीबाग (Hazaribagh) सांसद जयंत सिन्हा (Jayant Sinha) ने पार्टी की ओर से मिले नोटिस (Notice) का जवाब दे दिया है।

कुछ ही दिन पहले पार्टी ने नोटिस थमा कर पूछा था कि आखिर वो पार्टी के लिए चुनाव प्रचार (Election Campaign) में दिलचस्पी क्यों नहीं ले रहे हैं।

अब जयंत सिन्हा ने कहा है कि वो निजी कार्यों की वजह से विदेश (Foreign) में थे और उन्हें किसी भी पार्टी के कार्यक्रम, रैली या सगंठनात्मक बैठक में आने का आमंत्रण (Invitation) ही नहीं मिला है इसलिए शामिल नहीं हुए।

उन्होंने पोस्टल बैलेट (Postal Ballot) के जरिए अपना मतदान (Vote) किया है, क्योंकि वो अपने निजी कार्यों की वजह से विदेश में थे।

आपको मुझसे संपर्क करना चाहिए था

जयंत सिन्हा ने अपनी जवाब में स्पष्ट किया है कि’अगर पार्टी यह चाहती है कि मैं चुनाव से जुड़ी गतिविधियों में हिस्सा लूं तो निश्चित तौर से आपको मुझसे संपर्क करना चाहिए था।

यहां तक कि झारखंड BJP के किसी भी वरिष्ठ अधिकारी, या सांसद/विधायक ने मुझसे संपर्क नहीं किया। मुझे पार्टी के किसी भी इवेंट, रैलियों या बैठकों का न्योता नहीं मिला है।’

क्या कहा जयंत सिन्हा ने…

जयंत सिन्हा ने झारखंड बीजेपी के महासचिव आदित्य साहू (Aaditya Sahu) को अपना जवाब भेजते हुए लिखा, ‘आपका खत पाकर मैं चकित हूं और पता चला है कि यह मीडिया में भी आ चुका है।

सबसे पहले मैं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ 2 मार्च, 2024 को चर्चा की थी।

इस चर्चा के दौरान मैंने उन्हें अपने फैसले से अवगत कराया था कि मैं फिलहाल चुनावी जिम्मेदारियां छोड़ रहा हूं और ग्लोबल क्लाइमेट चेंज (Global Climate Change) के मुद्दे पर काम कर रहा हूं।

इस फैसले को ट्वीट के जरिए भी बताया गया था, ताकि निष्पक्षता बनी रहे।

‘जेपी नड्डा की तरफ से अनुमति मिलने के बाद मैंने सार्वजनिक तौर पर यह साफ कर दिया था कि मैं इस चुनाव में शामिल नहीं हो रहा हूं।

मैं पार्टी को आर्थिक मोर्चे पर सपोर्ट कर खुश हूं। पार्टी ने इस बार लोकसभा चुनाव में हजारीबाग से मनीष जायसवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

मैंने मनीष जायसवाल (Manish Jaiswal) को उम्मीदवार बनाए जाने पर उन्हें बधाई दी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker