झारखंड

हेल्थ मिनिस्टर बन्ना गुप्ता का एक लेटर पैड वायरल, आलोक कुमार को स्वास्थ्य सचिव…

Banna Gupta Letter Pad: राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) का एक लेटर पैड (Letter Pad) सोशल मीडिया पर Viral है। इस लेटर पैड पर लिखा है कि IAS आलोक त्रिवेदी जो फिलहाल अभियान निदेशक के पद पर कार्यरत हैं, उन्हें अगले आदेश तक स्वास्थ्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया जाता है।

इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के सचिव अरुण कुमार थे, जो 31 दिसंबर को सेवानिवृत हुए हैं। इसके बाद से ही यह पद खाली था। लेकिन मंत्री बन्ना गुप्ता ने खुद ही आलोक त्रिवेदी को उस पद का प्रभार दे दिया है।

बताया जाता है कि मंत्री बन्ना गुप्ता या कोई भी मंत्री किसी भी IAS अधिकारी का तबादला नहीं कर सकते हैं। मुख्य सचिव अगर चाहे तो 30 दिनों के लिए किसी भी IAS को किसी दूसरे विभाग का या पद का प्रभार दे सकते हैं।

बाकी IAS अधिकारियों के तबादले से जुड़ा कोई भी आदेश मुख्यमंत्री ही दे सकते हैं। लेकिन बन्ना गुप्ता ने अपने लेटर पैड पर आदेश जारी करते हुए आलोक त्रिवेदी को अगले आदेश तक स्वास्थ्य सचिव का प्रभार सौंप दिया है।

इस मामले को लेकर पूर्व मंत्री सरयू राय ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने इस आदेश का विरोध किया है। विरोध करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आपके स्वनामधन्य Congress मंत्री बन्ना गुप्ता ने निम्नांकित ज्ञापांक अधिसूचना जारी किया है जो गलत है।

इसे तुरंत रद्द करिए। यह अधिकार केवल मुख्यमंत्री का है। कार्यपालिका नियमावली ने मात्र 30 दिन के लिए यह तदर्थ अधिकार मुख्य सचिव को दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker