पलामू में बाल संप्रेषण गृह में माटीकला प्रशिक्षण शिविर आयोजित

News Alert

मेदिनीनगर: स्थानीय बाल संप्रेषण गृह (Children’s Communication Home) में मृदा पलाश स्वावलंबी सहकारी समिति लिमिटेड पलामू द्वारा माटीकला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर का उद्घाटन पलामू उपायुक्त अंजनेयुलू दोड्डे, उप विकास आयुक्त मेघा भारद्वाज, माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष अविनाश देव और समाज कल्याण पदाधिकारी (Social welfare officer) संध्या रानी ने संयुक्त रूप से किया।

माटीकला बोर्ड के द्वारा आत्मनिर्भर भारत के लिए, स्वरोजगार की दिशा में मृदा पलाश स्वावलंबी सहकारी समिति जिला समाज कल्याण विभाग (Welfare department) पलामू द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम बाल संप्रेषण गृह मेदिनीनगर में बच्चों को कला और हुनर से जोड़ने के उद्देश्य से माटी कला प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

मौके पर मुख्य अतिथि उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा कि बच्चों को विभिन्न प्रशिक्षण देकर भविष्य के लिए एक बेहतर युवा तैयार करने की पहल बेहद कारगार साबित होगी। सभी बच्चे इस शिविर का लाभ उठाकर पूरे मनोयोग से ज्ञानार्जन करें।

डीडीसी मेघा भारद्वाज ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अनेक अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल होना उनकी क्षमताओं में वृद्धि करता है।

बच्चों के लिए मिट्टी से संबंधित ट्रेनिंग आयोजित किया गया

ऐसे प्रशिक्षण शिविर (Training camp) का लाभ उठाकर सभी बच्चें बहुत कुछ बेहतर कर सकते हैं जो उन्हें एक नई ऊंचाई और दिशा प्रदान करेगा।

माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष अविनाश देव ने कहा कि बदलाव के इस दौर में सभी युवा अनेक डिग्रियां हासिल करके नौकरी प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, जिस कारण बेरोजगारी (Unemployment) चरम पर है।

इसकी गंभीरता को समझते हुए मृदा पलाश स्वावलंबी सहकारी समिति ने बाल संप्रेषण गृह में रह रहे बच्चों के लिए मिट्टी से संबंधित ट्रेनिंग आयोजित किया गया है।

x