झारखंड

पंचायत चुनाव 2022 : नक्सल प्रभावित चतरा के दो प्रखंडों में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा मतदान

यही कारण है कि यहां सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है

चतरा: पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के दूसरे चरण के में गुरुवार को लावालौंग एवं हंटरगंज प्रखंड के मतदान केंद्रों में निर्धारित समय सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हुआ। दोनों प्रखंड घोर नक्सल प्रभावित हैं।

यही कारण है कि यहां सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया गया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-उपायुक्त अंजली यादव और एसपी राकेश रंजन समेत अन्य वरीय अधिकारियों ने विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

समाहरणालय के सभाकक्ष में बने नियंत्रण कक्ष से भी उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, निदेशक डीआरडीए, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी समेत महिला पदाधिकारियों/कर्मियों की पूरी टीम द्वारा मतदान प्रक्रिया पर नजर रखी जा रही है एवं समय-समय पर मतदान प्रतिशत की जानकारी ली जा रही है।

जबकि जिला परिषद की एकमात्र सीट है

लावालौंग एवं हंटरगंज के युवा, बुजुर्ग एवं महिला मतदाता जागरूक नागरिक का परिचय देते हुए मतदान केंद्रों में पहुंच अपनी मतों का प्रयोग कर रहे हैं।

मतदान केंद्रों पर निष्पक्ष चुनाव एवं विधि व्यवस्था को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

दोनों प्रखंडों के कुल 1,69,969 मतदाताओं के लिए 475 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कुल 381 विभिन्न पदों के लिए 1146 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

हंटरगंज प्रखंड में कुल 28 पंचायत हैं, जबकि पंचायत समिति सदस्य के 36 सीटें और जिला परिषद के कुल तीन निर्वाचन क्षेत्र हैं।

लावालौंग प्रखंड में मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य के छह-छह सीटें हैं, जबकि जिला परिषद की एकमात्र सीट है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker