झारखंड

चुनावी मैदान को खाली कर सत्ता में बने रहना चाहते हैं प्रधानमंत्री मोदी : मुंजरी

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Jharkhand Pradesh Congress Committee) के मीडिया विभाग के अध्यक्ष सतीश पाल मुंजरी ने रविवार को पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा के आवासीय कार्यालय में प्रेस कॉनफ्रेंस की।

Jharkhand Pradesh Congress Committee: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Jharkhand Pradesh Congress Committee) के मीडिया विभाग के अध्यक्ष सतीश पाल मुंजरी ने रविवार को पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा के आवासीय कार्यालय में प्रेस कॉनफ्रेंस की।

इसमें उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में चुनावी मैदान में उतरने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा विपक्षी दलों और नेताओं को येन-केन प्रकारेण परेशान कर रहे हैं।

वह चुनावी मैदान को खाली कर किसी प्रकार सत्ता में बने रहना चाह रहे हैं, लेकिन देश की जनता सब भली-भांति देख और समझ रही है। लोकतंत्र को कुचलने में तुली BJP नेतृत्ववाली NDA सरकार को अपनी तानाशाही का खमियाजा आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा।

“चंदा दो, धंधा लो का गोरख धंधा चला रही थी BJP”

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले इनकम टैक्स द्वारा कांग्रेस पार्टी के सारे खाते फ्रीज कर दिये जाते हैं, वह भी सात-आठ साल पुराने मामले को लेकर, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि चुनाव आयोग (Election Commission) सहित अन्य सभी संस्थाएं इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस पुराने मामले में कांग्रेस पार्टी को 14.40 लाख रुपये जमा करने थे। जमा करने में दो माह की देरी हुई, जिस पर तय प्रावधान के अनुसार पेनाल्टी लगना था, लेकिन इस मामले में 210 करोड़ रुपये की पेनाल्टी लगाना कानून और प्रावधान का घोर उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि Electoral Bond के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा डंडा चलाये जाने पर देश के सामने यह उजागर हो गया है कि किस प्रकार यह तानाशाह सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग कर चंदा दो, धंधा लो का गोरख धंधा चल रही थी।

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कराये गये इंटरनल सर्वे में उन्हें यह पता चल गया है कि इस बार चुनाव में उनकी हार तय है। ऐसे में वे एजेंसियों और सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर चुनावी मैदान से विपक्ष को खाली कर किसी प्रकार सत्ता पर काबिज रहना चाह रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker