झारखंड

पूजा सिंघल की बेटी आयुषी ने 12वीं में हासिल किए 98 फीसदी अंक

रांची: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) की बड़ी बेटी आयुषी पुरवार ने CBSE 12वीं में 98 प्रतिशत अंक हासिल किया है।

ऐसा तब किया है जब उसकी परीक्षा (Exam) शुरू होने वाली थी उसी दिन उनके घर में ED की छापेमारी (Raid) शुरू हुई थी। इतने बड़े दबाव के बाद भी वह परीक्षा देने गईं।

दरअसल, छह मई से ED रेड का सिलसिला शुरू हुआ और पहला ठिकाना निलंबित IAS Pooja Singhal का सरकारी आवास था। सुबह छह बजे से पहले ही ED की टीम उनके आवास पर पहुंची।

परीक्षा के दिन ही ED की रेड पड़े

संयोग ऐसा कि पूजा सिंघल की बड़ी बेटी आयुषी पुरवार की 12वीं CBSE की परीक्षा भी उसी दिन शुरू होने वाली थी। उसी दिन उसकी समाज शास्त्र की परीक्षा थी लेकिन आयुषी ने सूझ-बूझ से काम लिया।

आयुषी पुरवार DPS में Arts की छात्रा है। ऐसा माना जाता है कि Arts विषय में ज्यादा नंबर स्कोर नहीं होता। 90 फीसदी से ज्यादा नंबर आर्ट्स में लाना एक चुनौती मानी जाती है।

खासकर वैसा छात्र जिसके घर में पहले परीक्षा के दिन ही ED की रेड पड़े, उसके लिए ऐसा कर पाना नामुमकिन माना जाएगा लेकिन आयुषी ने ऐसा कर दिखाया।

Arts की छात्रा आयुषी ने English, History, Economics और Political Science में 96 फीसदी अंक हासिल किया है, तो वहीं Sociology में उसने 100 फीसदी अंक हासिल किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker