झारखंड

झारखंड : NCPCR के अध्यक्ष ने मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को भेजा पत्र

रांची : झारखंड के उर्दू स्कूलों में रविवार के बदले शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश (Weekly Off) देने मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) गंभीर है।

आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह (Chief Secretary Sukhdev Singh) को पत्र भेजा है। उन्होंने मुख्य सचिव से 10 दिनों के अंदर जांच करके रिपोर्ट देने को कहा है।

आयोग ने यह कार्रवाई भाजपा महिला प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर के शिकायत के बाद की है। आरती कुजूर ने आयोग को पत्र लिखकर कहा था कि झारखंड के कुछ जिलों में सरकारी विद्यालयों में रविवार के बदले शुक्रवार को छुट्टी घोषित किया है। ऐसा करने से समाज एवं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों बीच विद्वेष फैलेगा।

मुख्य सचिव 10 दिनों में भेजें जांच रिपोर्ट

आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) देश के बाल अधिकारों और संबंधित मामलों के रक्षण और संरक्षण के लिए काम करता है।

इस तरह की शिकायत आयोग को गढ़वा जिले के संबंध में पहले भी प्राप्त हुई है। इसको लेकर भी जिलाधिकारी गढ़वा को जांच के लिए पत्र भेजा गया है।

मगर अब तक कोई रिपोर्ट आयोग को प्राप्त नहीं हुई है। इसलिए इस संबंध में आयोग कार्य कर रही है। इस मामले पर प्रकाश डालते हुए मुख्य सचिव (chief Secretary) जांच कराकर 10 दिनों में अपनी रिपोर्ट भेंजे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker