JMM के आधिकारिक Twitter हैंडल पर प्रोफाइल फोटो बदलने से सियासी उबाल

News Alert

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) की 10 से अधिक जिला इकाइयों के आधिकारिक Twitter हैंडल पर profile photo को बदलने को लेकर राज्य की सियासत सरगर्म हो गई है।

हाल ही में संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव में Cross Voting को लेकर चल रही बहस के बीच इस नए बदलाव के अलग-अलग मायने लगाए जा रहे हैं। झामुमो जहां इसे कार्यकर्ताओं की नेतृत्व के प्रति निष्ठा बता रहा है, वहीं विपक्षी दल BJP इसे परिवारवाद से जोड़ रही है।

हेमंत नहीं तो कौन ? पर मचा सियासी घमासान

JMM की जिला इकाइयों की बदली गई Twitter की प्रोफाइल तस्वीर में CM हेमंत सोरेन की फोटो के साथ लिखा है-हेमंत नहीं तो कौन ? एक के बाद एक बदली गई प्रोफाइल तस्वीरों को सोशल मीडिया, Whatsapp पर शेयर करके इसके मायने निकाले जाने लगे और सवाल पूछे जाने लगे।

इसको लेकर रविवार को तरह-तरह की सियासी अटकलों का बाजार गर्म रहा। JMM नेताओं का कहना था कि ऐसा करके कार्यकर्ताओं ने उनको जवाब दिया है जो सरकार को अस्थिर करने का स्वप्न देख रहे हैं।

भाजपा के नेताओं ने सोशल मीडिया पर चलाए व्यंग्य वाण

दूसरी तरफ इस पर प्रमुख विपक्षी दल BJP के नेताओं ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है। BJP नेताओं ने कहा कि राजा का बेटा ही राजा होगा, इस मिथक को BJP ने बदलकर रख दिया है।

साधारण आदिवासी संताल परिवार की महिला देश के इतिहास में पहली बार राष्ट्रपति निर्वाचित हुई हैं। इधर, एक किसान का बेटा जगदीप धनखड़ NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए गए हैं।

दीपिका पांडेय की गुरुजी व हेमंत सोरेन से दिल्ली में मुलाकात भी रही चर्चा में

सियासी गर्माहट व आरोप-प्रत्यारोप के बीच कांग्रेस की विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने JMM के President Shibu Soren और CM Hemant Soren से रविवार को नई दिल्ली में मुलाकात की।

इस दौरान CM Hemant Soren के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद भी मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान झारखंड में UPA खेमे से हुई Cross Voting को लेकर कांग्रेस राजनीतिक चर्चा के केंद्र में है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जल्द ही इस मसले पर चिंतन-मंथन करने का संकेत दिया है।

Share This Article