झारखंड

गांडेय सीट के लिए 29 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी कल्पना सोरेन

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से ही कल्पना सोरेन लगातार एक के बाद एक सभाओं को संबोधित कर रही हैं। रविवार को उन्होंने उलगुलान न्याय महारैली

Kalpana Soren Nomination : Jharkhand के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) अब सक्रिय रूप से राजनीति (Politics) का हिस्सा बन गई हैं।

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से ही कल्पना सोरेन लगातार एक के बाद एक सभाओं को संबोधित कर रही हैं।

रविवार को उन्होंने उलगुलान न्याय महारैली (Ulgulan Nyaya Maha Rally) जैसे बड़ी सभा में हुंकार भरी थी। और अब खबरें सामने आ रही है कि 29 अप्रैल को Kalpana Soren गांडेय सीट (Gandey Seat) के लिए नामांकन (Nomination) दाखिल करेंगी।

बताते चलें BJP ने गांडेय विधानसभा उपचुनाव (Gandeya Assembly by-Election) के लिए दिलीप कुमार वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में यह चुनाव (Election) काफी दिनचस्प होगा।

विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद से खाली है गांडेय सीट

गौरतलब है कि गांडेय (Gandey) विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव 20 मई को होंगे।

गिरिडीह (Giridih) जिले की गांडेय सीट झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) विधायक सरफराज अहमद (Sarfaraj Ahmad) के इस्तीफे के बाद खाली हुई है।

31 दिसंबर को विधानसभा सचिवालय की एक अधिसूचना में कहा गया था कि जनता को सूचित किया जा रहा है कि झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने गांडेय के विधायक सरफराज अहमद का इस्तीफा (Resign) स्वीकार कर लिया है। यह सीट 31 दिसंबर, 2023 से खाली है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker