झारखंड

रांची के युवक की कहानी चोरी कर करण जौहर ने बनाई फिल्म, कोर्ट में केस दर्ज, नोटिस जारी

रांची के कोर्ट ने मांगा 18 जून तक जवाब

रांची:  निर्माता निर्देशक करन जौहर (Karan Johar) पर फिल्म युग युग जियो की कहानी चोरी करने को लेकर रांची सिविल कोर्ट के कॉमर्शियल अदालत में कॉपीराइट एक्ट के तहत दायर कॉमर्शियल सूट याचिका पर सुनवाई हुई।

अदालत ने मामले को सुनने के बाद करण जौहर को नोटिस जारी कर 18 जून से पहले अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है।

जवाब नहीं दिए जाने पर फिल्म पर रोक लगाई जा सकती है। मामले की अगली सुनवाई 18 जून को होगी।

रांची सिविल कोर्ट (Civil Court) के विशेष वाणिज्य कोर्ट के जज एमसी झा की अदालत में इस मामले पर सुनवाई हुई।

कहानी चोरी कर फिल्म ‘जुग जुग जियो’ बनाई

मामले की सुनवाई के दौरान अधिवक्ता सौरभ अरुण ने अदालत को बताया कि हिंदी फिल्म के निर्देशक करण जौहर ने रांची के विशाल सिंह की कहानी चोरी कर फिल्म ‘जुग जुग जियो’ बनाई है।

फिल्म का ट्रेलर 22 मई को जब रिलीज किया गया तो उन्हें पता चला कि यह तो उनकी ही कहानी है। इसे चोरी कर ली गई है।

विशाल सिंह ने यह कहानी उन्हें पहले भेजा था लेकिन उन्होंने इसे वापस कर दिया था और अब चुपके से उसी कहानी पर फिल्म बना लिया।

रांची के युवक की कहानी चोरी कर करण जौहर ने बनाई फिल्म, कोर्ट में केस दर्ज, नोटिस जारी

रांची सिविल कोर्ट में याचिका दायर

अदालत ने दलील सुनने के बाद करण जौहर को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने को कहा है। प्रार्थी के अधिवक्ता ने फिल्म (Film) पर रोक लगाने की मांग की।

इस पर अदालत ने आश्वस्त करते हुए कहा कि अगर 18 जून तक करन जौहर खुद या अधिवक्ता के माध्यम से उपस्थित होकर जवाब नहीं दिया, तो फिल्म पर रोक लगा दी जाएगी।

विशाल सिंह का कहना है कि उन्होंने अपनी कहानी जिसका नाम बन्नीरानी है को पहले करण जौहर को भेजी थी। करण जौहर ने उनकी कहानी और स्क्रिप्ट को पढ़कर लौटा दिया था।

इस कहानी के बारे में उन्होंने कहा था कि यह उनके काम की नहीं है। विशाल का कहना है कि उन्हें लगा कि उनकी कहानी को जगह नहीं मिली लेकिन करण जौहर की नई फिल्म का जब ट्रेलर रिलीज (Trailer Release) हुआ तो उसे देखने के बाद यह पता चला कि यह तो उनकी ही कहानी को चुरा लिया गया है। उसके बाद उन्होंने रांची सिविल कोर्ट (Ranchi Civil Court) में याचिका दायर की।

रांची के युवक की कहानी चोरी कर करण जौहर ने बनाई फिल्म, कोर्ट में केस दर्ज, नोटिस जारी

फिल्म ‘जुग जुग जियो’ इन दिनों लगातार सुर्खियों में छाई हुई है

फिल्म ‘जुग जुग जियो’ (Jug Jug Jio) इन दिनों लगातार सुर्खियों में छाई हुई है। फिल्म की लीड स्टार वरुण धवन और कियारा आडवाणी लगातार अपनी फिल्म को प्रमोट करने में बिजी चल रहे हैं। आए दिन दोनों को साथ में फिल्म का प्रमोशन करते हुए देखा जाता है।

हाल ही में फिल्म का नया गाना रिलीज किया गया है। इस गाने का टाइटल है ‘दुपट्टा’। जबसे गाना रिलीज हुआ लगातार इसका मजाक उड़ रहा है। ये एक पार्टी सॉन्ग है जिसे खूब पसंद भी किया जा रहा है। लेकनी गाने के लिरेक्स के चलते ये सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहा है।

दरअसल गाने में बात तो दुपट्टे की हो रही है लेकिन इस गाने में कहीं भी कियारा ने दुपट्टा नहीं लिया है। वो एक वेस्टर्न आउटफिट में नजर आ रही हैं। बस जैसे ही ये आया और लोगों ने इसे देखा तो इस पर सवाल भी उठने शुरू हो गए। जैसे ही गाने सामने आया यूजर्स ने कमेंट करके पूछना शुरू कर दिया कि आखिर दुपट्टा कहां है? सोशल मीडिया पर गाने को लेकर तरह-तरह के मीम्स भी बनाए जा रहे हैं।

बता दें – करण जौहर के प्रोडक्शन की फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर मुख्य भूमिका में है। फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया गया जिसके बाद मेकर्स को इससे काफी उम्मीदें हैं। ‘जुग जुग जियो‘ का गाना ‘नच पंजाबन‘ पहले ही हिट हो चुका है।

कियारा और वरुण की ये फिल्म 24 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। फिल्म शादी के रिश्ते पर बनी है। कॉमेडी और ड्रामा के साथ-साथ ये फिल्म हंसते हंसाते एक सोशल मैसेज भी देगी कि आखिर शादी के बाद क्या कुछ बदल जाता है । फिल्म के ट्रेलर के बाद फैंस को भी इसका बेसब्री के साथ इंतजार है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker