भारत

करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह के मर्डर मामले में हत्यारों का मित्र अरेस्ट, रहा है…

Murder of Sukhdev Singh Gogamedi : राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी ने ही शूटर्स नितिन और रोहित को जयपुर में सारी व्यवस्था करवाई थी। आरोपी का नाम रामवीर बताया जा रहा है जो हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। शूटर नितिन फौजी और रामवीर बचपन के दोस्त हैं और रामवीर जयपुर में रहकर पढ़ाई कर रहा था।

आरोपी रामवीर (Ramveer) ने नितिन फौजी को जयपुर के एक होटल में रखा था। साथ ही अपने एक जानने वाले के फ्लैट पर रूकवाने की व्यवस्था की थी। पूरी वारदात के बाद आरोपी ने नितिन और रोहित को मोटरसाइकिल पर बैठाया और बगरू टोल प्लाजा से आगे जाकर, राजस्थान रोडवेज बस में बैठाकर उन्हें फरार करवा दिया।

हत्याकांड के बाद जगह-जगह हो रहे प्रदर्शन

हत्याकांड के बाद राजस्थान समेत कई शहरों में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। राजस्थान-हरियाणा के कई इलाकों को बंद करवा कर करणी सेना और राजपूत समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। सुखदेव सिंह (Sukhdev Singh) के समर्थक ने हत्यारों को मौत की सजा देने की मांग की है। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के आह्वान के बाद स्कूल-कॉलेज भी बंद करवा गए ।

पहले भी रहा है आरोपी का क्रिमिनल रिकॉर्ड

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को 5 दिसंबर को जयपुर में गोली मारी गई थी। शूटर नितिन फौजी ने ही गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी। दोनों शूटर पर यह कोई पहला क्रिमिनल केस नहीं है, बल्कि पहले से ही इनके खिलाफ क्रिमिनल रिकॉर्ड हैं। वहीं, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के खिलाफ भी रंगदारी के मामले चल रहे थे।

DGP उमेश मिश्रा (DGP Umesh Mishra) ने इस हत्याकांड की जांच के लिए SIT का गठन भी कर दिया था। इसके साथ-साथ दोनों शूटर पर 5-5 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया है। गया है। हालांकि, अभी तक दोनों शूटर्स की अभी भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker